• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • The Nephew Of BJP's District General Secretary Was Doing Illegal Gas Refilling, Daily Wage Laborers Arrested, Accused Absconding

जबलपुर में अवैध गैस रिफलिंग पर कार्रवाई:BJP के जिला महामंत्री का भतीजा कर रहा था अवैध गैस रिफलिंग, दिहाड़ी मजदूर गिरफ्तार, आरोपी फरार

जबलपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जबलपुर में 34 गैस सिलेंडर जब्त। - Dainik Bhaskar
जबलपुर में 34 गैस सिलेंडर जब्त।

जबलपुर पुलिस ने बीजेपी के जिला महामंत्री रत्नेश सोनकर के भतीजे उमेश सोनकर के अवैध गैस रिफलिंग सेंटर पर दबिश देकर 34 सिलेंडर जब्त किए। आरोपी के यहां 28 सितंबर को भी पुलिस ने दबिश देकर कार्रवाई की थी। बावजूद उसने सिलेंडर की रिफलिंग बंद नहीं की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

हनुमानताल पुलिस के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि सिंधी कैम्प निवासी उमेश सोनकर गैस की अवैध रिफलिंग कर रहा है। दरअसल उमेश सोनकर संगठित तरीके से गैस रिफलिंग में लिप्त है। हनुमानताल टीआई उमेश गोल्हानी की अगुवाई में टीम ने दबिश दी। पुलिस को देखते ही उमेश सोनकर मौके से भागने में सफल रहा। पुलिस ने वहां मौजूद छुई मोहल्ला बेलबाग निवासी हर्ष पटेल को गिरफ्तार कर लिया।

दिहाड़ी मजदूरी पर जान की जोखिम

हर्ष पटेल ने बताया कि वह दिहाड़ी मजदूर है। उसे उमेश सोनकर रोज 250 रुपए देता है। टीम ने मौके से 34 गैस सिलेंडर जब्त किए। इसमें 19 खाली और 15 भरे हुए सिलेंडर है। वहीं इलेक्ट्रॉनिक तौल कांटा, टिल्लू पंप और रिफलिंग के 380 रुपए जब्त किए। हनुमानताल पुलिस ने घनी आबादी के बीच गैस रिफलिंग करते हुए लोगों के जीवन को संकट में डालने सहित आवश्यक वस्तु अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

कार्रवाई के बाद भी नहीं बंद हो रहा धंधा

उमेश सोनकर बीजेपी के शहर महामंत्री रत्नेश सोनकर का भतीजा है। हनुमानताल पुलिस ने उसके ठिकाने पर 28 सितंबर को भी दबिश दी थी। तब भी बड़ी मात्रा में सिलेंडर जब्त हुए थे। उस समय भी उमेश सोनकर भागने में सफल रहा था। अब एक बार फिर वह भाग निकला। सूत्रों की मानें तो हर बार पुलिस टीम में ही कोई उसे सूचना दे देता है। इस कारण वह पुलिस की कार्रवाई से बच जाता है।

खबरें और भी हैं...