पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • As A Compulsion, The Grocery Stores Demanded Eight Thousand Rupees In Cash From The Operator, In Return, They Asked For Payment Through QR Code, They Got Absconded By Showing Fake Money Transfer Messages.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी का नया स्टाइल:मजबूरी बता कर किराना स्टोर्स संचालक से आठ हजार रुपए नकद मांगे, बदले में QR कोड से भुगतान की बात कही, फर्जी मनी ट्रांसफर का मैसेज दिखाकर हो गए फरार

जबलपुरएक महीने पहले
पीले कपड़े में जालसाज, वहीं बाइक पर दिख रहा उसका दूसरा साथी।
  • तिलवारा में किराना की दुकान चलाने वाले संचालक के साथ हुई ठगी
  • आरोपी CCTV फुटेज में कैद, पुलिस ने अब तक दर्ज नहीं की FIR

दो बदमाशों ने एक किराना दुकान संचालक को नए स्टाइल में ठग लिए। दोनों बदमाश दुकानदार के पास पहुंच कर बैंक बंद होने और पैसे की सख्त जरूरत की मजबूरी सुनाई। पैसे लिए और फर्जी मनी ट्रांसफर का मैसेज दिखाकर फरार हो गए। आरोपी दुकान में लगे CCTV फुटेज में कैद हो गए, लेकिन तिलवारा पुलिस ने अब तक न तो FIR दर्ज की और न ही बदमाशों को ढूंढ पाई।

जानकारी के अनुसार इस ठगी का CCTV फुटेज पीड़ित ने सोशल मीडिया पर वायरल करते हुए दोनों बदमाशों के बारे में लोगाें को सर्तक किया है और उनके बारे में जानकारी देने की अपील की है। पीड़ित महेंद्र साहू की जोधपुर तिलवारा में किराना व ऑनलाइन शॉप की दुकान है।

22 मार्च को वह दुकान में मौजूद था, तभी बाइक से दो युवक पहुंचे। दोनों ने पैसे की सख्त जरूरत बताई, बोले कि कहीं आसपास ATM नहीं है। दोनों ने दुकान संचालक को बोला कि वह उसके खाते का QR कोड स्केन कर कमीशन सहित पैसे ट्रांसफर कर रहा है।
जालसाजों की झूठी मजबूरी सुनकर पैसे देने को हो गया था तैयार
महेंद्र साहू उनकी मजबूरी सुनकर तैयार हो गया। दोनों बदमाशों ने मोबाइल पर कुछ देर तक QR कोड स्केन करने का नाटक किया। फिर उसे आठ हजार रुपए सेंड होने का मैसेज दिखाया। महेंद्र ने दोनों को आठ हजार रुपए दे दिए। दोनों पैसे लेकर तेजी से बाइक लेकर फरार हो गए। महेंद्र साहू के मुताबिक उसकी ऑनलाइन शॉप होने की वजह से अक्सर पैसे की जरूरत पड़ती है। इस कारण उसने दोनों जालसाजों को पैसे ट्रांसफर के लिए बोला था।
मोबाइल में भुगतान का डिटेल चेक किया, तब हुई ठगी की जानकारी
उसने अपने मोबाइल में भुगतान की डिटेल देखी तो पैसा ट्रांसफर ही नहीं हुआ था। आरोपी उसकी दुकान में लगे CCTV फुटेज में कैद हो गए हैं। पीड़ित ने तिलवारा थाने में मामले की शिकायत दी है, पर पुलिस ने जांच के नाम पर अब तक FIR दर्ज नहीं की है। और न ही बदमाशों का ही पता लगा पाई।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें