पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निगम का घेराव:जनता परेशान, नगर निगम सिर्फ टैक्स वसूली में जुटा; कांग्रेस ने दिया धरना

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम का घेराव करते हुए - Dainik Bhaskar
नगर निगम का घेराव करते हुए
  • पूर्व विधानसभा क्षेत्र के वार्डों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने दिया धरना, नगर निगम का घेराव कर कहा- सुविधा दो टैक्स लो

पूर्व विधानसभा क्षेत्र के 21 वार्डों की समस्याओं को लेकर क्षेत्रीय विधायक व पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। सिविक सेंटर पार्क में आयोजित धरने में पूर्व विधानसभा के साथ शहर के लगभग सभी वार्डों से कार्यकर्ता पहुँचे और निगम प्रशासन के साथ प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पूर्व मंत्री श्री घनघोरिया ने कहा कि मौलिक सुविधाओं के लिए शहर की जनता परेशान है, लेकिन निगम प्रशासन को सिर्फ टैक्स वसूली की चिंता है।

उन्होंने आरोप लगाए कि कोरोना महामारी के कारण आम लोगों के सामने रोजी-रोटी की समस्या बनी हुई है, लेकिन निगम ने सम्पत्ति के साथ जल, सफाई और अन्य तरह के कई टैक्स बढ़ी हुई दरों से लादकर जनता का जीना मुश्किल कर दिया है। इसलिए अब जनता के हक को लेकर कांग्रेस सड़क पर उतरकर लगातार आंदोल करेगी और टैक्स तभी दिया जाएगा जब निगम लोगों को सुविधाएँ देगा।

श्री घनघोरिया ने प्रदेश सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस शासन काल में शहर विकास को लेकर करोड़ों रुपये की लागत से विकास कार्य शुरू किए गए थे, लेकिन सरकार ने षड्यंत्र के तहत सभी कामों को बंद करवा दिया।

कांग्रेस के इस प्रदर्शन के दौरान पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे, पूर्व मंत्री तरुण भनोत, विधायक विनय सक्सेना, संजय यादव, नीलेश अवस्थी, पूर्व विधायक सविता दीवान, शहर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश यादव ने सम्बोधन देते हुए निगम प्रशासन और प्रदेश सरकार पर जनता को परेशान करने का आरोप लगाया।

नगर निगम का किया घेराव

धरना देने के बाद कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए नगर निगम कार्यालय के बाहर पहुँचे और प्रदर्शन किया। जहाँ पूर्व विधानसभा क्षेत्र के 21 वार्डों की समस्याओं के साथ शहर के बंद किए गए विकास कार्यों को शुरू करने की माँग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। प्रदर्शन में कदीर सोनी, मतीन अंसारी, रूपेन्द्र पटैल, सतीश उपाध्याय, रमेश चौधरी, वीरेन्द्र चौबे, जितिन राज, रमाकांत रावत, कमलेश रावत, आजम अली खान, ताहिर अली, संजय अहिरवार, संजय साहू, शाबान मंसूरी, मुन्नू पंडा, जित्तू ठाकुर, गुलाम हुसैन व अन्य मौजूद रहे।

3 घंटे बंद रहा निगम, नहीं हुए काम

कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान हंगामे की स्थिति को देखते हुए नगर निगम के सभी गेटों को बंद कर दिया गया था। जिसके कारण सभी तरह के कामकाज ठप्प रहे। अंदर के कर्मचारी न तो बाहर आ सके न ही आम लोग अपने जरूरी काम के लिए अंदर जा सके। प्रदर्शन के दौरान कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गेट और रैलिंग पार करने का प्रयास भी किया जिसके कारण पुलिस को बलपूर्वक उन्हें रोकना पड़ा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें