पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • The Robbery Was Done In Jabalpur After Coming From Prayagraj, The Police Reached The Accused In CCTV By Bike

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

119वें दिन सीरियल लूट का खुलासा:प्रयागराज से आकर जबलपुर में की थी लूट, CCTV में कैद बाइक से आरोपियों तक पहुंची पुलिस

जबलपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तीन महीने पहले शहर में हुई सीरियल लूट का खुलासा करते हुए एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा - Dainik Bhaskar
तीन महीने पहले शहर में हुई सीरियल लूट का खुलासा करते हुए एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा
  • यूपी के प्रयागराज से प्रोडक्शन वारंट पर एक आरोपी को लेकर शहर पहुंची पुलिस
  • सतना स्थित आरोपी के ससुराल से छीनी हुई चार चेन जब्त, प्रोडक्शन वारंट पर जाए जाएंगे अन्य आरोपी

शहर में 24 घंटे के अंदर हुई चार सीरियल लूट की वारदात का गाेरखपुर व क्राइम ब्रांच पुलिस ने 119वें दिन खुलासा किया। लूट की वारदात में शामिल पांचों लुटेरे यूपी के विभिन्न शहरों के रहने वाले हैं और वर्तमान में प्रयागराज के नैनी जेल में बंद हैं। एक आरोपी का सतना में ससुराल है। वहीं के पते पर उसने बाइक खरीदी थी। CCTV में कैद इसी बाइक से पुलिस आरोपियों तक पहुंची। पुलिस एक आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर शहर लाई और उसके ससुराल से छीनी गई चार चेन जब्त किए। अन्य आरोपियों को लाने के लिए कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट जारी कराया गया है।

पूर्व वित्तमंत्री के बंगले में लगे CCTV में हुए थे कैद
एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने गुरुवार को इस अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा किया। बताया कि 16 सितंबर 2020 को शहर में गोरखपुर, केंट व लार्डगंज में ताबड़तोड़ बाइक सवार बदमाशों ने तीन महिलाओं के गले से चेन छीनी थी। गोरखपुर प्रकरण में क्राइम ब्रांच व स्थानीय पुलिस ने शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू किया। थाने के सामने पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोत के बंगले में लगे सीसीटीवी कैमरे में वारदात के बाद बाइक एमपी 19 एमएक्स 9666 सवार दो संदेही भागते हुए दिखे।

लूट की इन वारदातों को अंजाम दिया था

  • गोरखपुर थाने के सामने भारतीय सर्वेक्षण विभाग में असिस्टेंट डायरेक्टर ललिता राणा के गले से एक तोले की चेन।
  • लार्डगंज थाना क्षेत्र के गजानन सोसायटी के सामने डेंटल चिकित्सक स्वप्निल जैन की पत्नी ऋतु जैन के गले से एक चेन।
  • केंट थाना क्षेत्र में आफिसर मेस के सामने श्रम विभाग में बीमा अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर निमिशा चौधरी के गले से एक चेन।​​​​​​​​​​​​​​

ग्वारीघाट में धर्मशाला लेकर रुके थे बदमाश

पुलिस ने इसके बाद शहर में लगे अन्य सीसीटीवी खंगालने शुरू किए। उक्त संदेही ग्वारीघाट थाने के सामने झूलेलाल धर्मशाला से निकलत हुए सीसीटीवी में कैद मिले। पुलिस ने वहां पता किया तो मालुम चला कि कुल पांच लोग गंगाघाट उन्नाव यूपी निवासी अजय सिंह उर्फ नरेश, कल्याणपुर निवासी अपिर्त उर्फ मोहन, कांशीगंज निवासी गौरव सिंह परमार, कानपुर निवासी अभिषेक सिंह व एटा निवासी राजू वहां चार दिनों तक रुके थे।

बाइक रजिस्ट्रेशन से सतना पहुंची पुलिस
बाइक रजिस्ट्रेशन के आधार पर पुलिस सतना पहुंची, लेकिन संदेही का घर नहीं मिला। स्थानीय पुलिस को जानकारी देकर टीम लौट आई थी। कुछ दिन बाद पता चला कि संदेही अजय सिंह उर्फ नरेश की संग्राम कॉलोनी रघुराज नगर में ससुराल है। वहां उसकी पत्नी मिलेगी। संदेही ने लव मैरिज की है। फिर पुलिस सतना पहुंची। पत्नी ने प्रयागराज में रह रहे पति का एड्रस दिया। क्राइम ब्रांच की टीम वहां से प्रयागराज पहुंची। प्रयागराज से पता चला कि अजय सहित उसके पांच साथी लूट के मामले में नैनी जेल में बंद हैं। पांचों को प्रयागराज की कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया था।​​​​​​​

लूट में प्रयुक्त बाइक प्रयागराज कोतवाली में जब्त
क्राइम ब्रांच की टीम प्रयागराज कोतवाली पहुंची। वहां जबलपुर लूट में प्रयुक्त बाइक जब्त मिली। इसी के साथ आरोपियों की दो अन्य बाइक भी वहां की पुलिस ने जब्त किया है। इसी तीनों बाइक का इस्तेमाल जबलपुर में हुआ था। लुटेरों ने दो-दो की गैंग बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। क्राइम ब्रांच अजय को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर जबलपुर पहुंची। यहां पूछताछ में पता चला कि आरोपियों ने 16 अक्टूबर 2020 को शहर में चार लूट की वारदात को अंजाम दिया था। चौथी लूट उसके साथियों ने केंट क्षेत्र में अंजाम दिया था। हालांकि ये वारदात दर्ज नहीं है।

बैंक लूटने की रची थी साजिश
छीनी हुई चाराें चेन लेकर आरोपी मैहर, सतना होकर प्रयागराज निकल गए थे। प्रयागराज में चेन बेचने का प्रयास किया। चेन नहीं बिकने पर अजय उसे लाकर सतना स्थित ससुराल में लाकर छिपा दिया था। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने चारों चेन जब्त कर लिया। आरोपियों ने जबलपुर में एक बैंक भी लूटने की साजिश रची थी, लेकिन लूट की वारदात के बाद पुलिस की सक्रियता को देख वे घटना को अंजाम नहीं दे पाए। प्रयागराज लौटते समय आरोपियों ने मैहर में भी एक महिला से चेन छीनने का प्रयास किया था। अन्य चारों आरोपियों को प्रयागराज से यहां लाने के लिए केंट, लार्डगंज और गोरखपुर पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट जारी कराया है।

.

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser