पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • The Ruling Party Should Stop Watching Development Work Through Political Eyes, Former Minister Lakhan Ghanghoria Has Accused Of Discrimination

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन कर दिखाई ताकत:विकास कार्यों को राजनीतिक चश्में से देखना बंद करे सत्ता पक्ष, पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया ने लगाए भेदभाव के आरोप

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिविक सेंटर में सभा को संबोधित करते पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोत और मंच पर बैठे अन्य कांग्रेस नेता - Dainik Bhaskar
सिविक सेंटर में सभा को संबोधित करते पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोत और मंच पर बैठे अन्य कांग्रेस नेता
  • निकाय चुनाव से पहले शहर के तीनों कांग्रेस नेता दम दिखाने की कोशिश में
  • पहले विनय, अब लखन, आगे तरुण भी करेंगे शक्ति प्रदर्शन

निकाय चुनाव से पहले शहर के तीनों कांग्रेस विधायक शक्ति प्रदर्शन दिखाने में जुटे हैं। हालांकि ढाल विकास कार्यों में उपेक्षा का बनाया। उत्तर विधानसभा के विधायक विनय सक्सेना के बाद गुरुवार को बारी थी लखन घनघोरिया की। सिविक सेंटर में पूर्व विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले 21 वार्डों से पहुंचे समर्थकों की मौजूदगी में सियासी तीर चलाए गए। फिर विकास कार्यों में भेदभाव का आरोप लगाते हुए निगम का घेराव किया और कमिश्नर को 21 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा।

सिविक सेंटर में पहुंची समर्थकों की भीड़, पर मास्क रहा गायब
सिविक सेंटर में पहुंची समर्थकों की भीड़, पर मास्क रहा गायब

सिविक सेंटर में की सभा
जानकारी के अनुसार इससे पूर्व उत्तर विधानसभा क्षेत्र के विधायक विनय सक्सेना अपने क्षेत्र में प्रदर्शन कर चुके हैं। गुरुवार को पूर्व मंत्री एवं विधायक लखन घनघोरिया ने सिविक सेंटर में प्रदर्शन के बहाने सियासी ताकत दिखाई। इस प्रदर्शन में पूर्व विधानसभा उपाध्यक्षा हीना कांवरे, सह प्रभारी सविता दीवान के साथ पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोत, विनय सक्सेना, महापौर पद के तगड़े दावेदार जगत बहादुर सिंह अन्नू, कांग्रेस नगर अध्यक्ष दिनेश यादव और पूर्व विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी 21 वार्डों के पूर्व पार्षदों के साथ वर्तमान दावेदार शामिल हुए।
महाकौशल की उपेक्षा पर ली चुटकी
कांग्रेस विधायक सक्सेना ने बीजेपी में महाकौशल व विंध्य की उपेक्षा संबंधी सोशल मीडिया में बीजेपी के पूर्व मंत्री एवं वर्तमान पाटन विधायक अजय विश्नोई की पोस्ट पर चुटकी ली। कहा कि हमारी सरकार में महाकौशल क्षेत्र से सीएम, विधानसभा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, वित्त मंत्री सहित सारे अहम पद थे। अब उनकी (बीजेपी) सरकार में इस क्षेत्र को प्रतिनिधित्व ही नहीं दिया गया।
तो समझ लो सूरज पश्चिम में ही अस्त होता है
पूर्व वित्त मंत्री ने मंच से चेताया कि विकास कार्यों में राजनीतिक भेदभाव बंद होना चाहिए। विकास का लाभ समाज के सभी वर्गों को मिलता है। मेरी सरकार में शहर विकास के लिए कई प्रोजेक्ट और योजनाओं को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। अरे श्रेय लेने का डर था, तो खुद ले लेते, लेकिन राजनीतिक विद्वेष में विकास ठप करने का हश्र विधानसभा में शहर की जनता दिखा चुकी है। अब भी नहीं चेते तो ये समझ लो कि सूरज पश्चिम में ही अस्त होता है।

निगम कमिश्नर अनूप कुमार सिंह को सौंपा ज्ञापन
निगम कमिश्नर अनूप कुमार सिंह को सौंपा ज्ञापन

संभागीय आयुक्त को सौंपा ज्ञापन
सिविक सेंटर में सभा के बाद पूर्व मंत्री घनघोरिया ने समर्थकों के साथ नगर निगम पहुंचे और संभागीय आयुक्त के नाम का 21 सूत्रीय मांग पत्र निगम आयुक्त अनूप कुमार सिंह को सौंपा। इसमें पूर्व विधानसभा के 21 वार्डों में स्वीकृत 15.96 करोड़ के रोके गए कार्य पूर्ण कराने, पेंशन, पेयजल, सफाई, रोड, पथ प्रकाश आदि की समस्याओं के निराकरण की मांग शामिल है। 374 करोड़ के जल निकासी योजना में नाले किनारे छूट गई जगह पर आठ फीट व्यास की पाइप डालने की मांग की, जिससे बारिश में जलप्लावन से बचाव हो सके।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें