पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • He Does Not Have Mobile, Does Wages In The Market, After Getting 10 Thousand Precious Mobiles, Reached To Return It To SP

मजदूर के ईमानदारी के कायल हुए SP:खुद के पास मोबाइल नहीं, मंडी में करता है मजदूरी, 10 हजार कीमती मोबाइल मिलने पर पहुंच गया SP के पास लौटाने

जबलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मोबाइल लौटाने वाले मजदूर रामनारायण को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करते एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा। - Dainik Bhaskar
मोबाइल लौटाने वाले मजदूर रामनारायण को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करते एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा।

मंडी में मजदूरी करने वाले एक मजदूर की ईमानदारी के एसपी भी कायल हो गए। मजदूर के पास खुद का मोबाइल नहीं है। बावजूद उसने 10 हजार रुपए कीमत का गिरा मोबाइल पाया तो भी उसकी नीयत नहीं डाेली। वह मोबाइल लेकर सीधे पुलिस कंट्रोल रूम में मौजूद एसपी के पास पहुंचा और लौटा दिया। ताकि पुलिस उसके असल मालिक तक पहुंचा दी। एसपी ने मजदूर की ईमानदारी को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

संजय नगर निवासी रामनारायण पटेल कृषि उपज मंडी में मजदूरी करते हैं। साथ में उनका 14 साल का बेटा भी सहयोग करता है। दो दिन पहले बेटे को मंडी में मोबाइल गिरा मिला। वह मोबाइल बंद कर घर ले गया और तकिया के नीचे रख दिया। रामनारायण पटेल उस वक्त रिश्तेदारी में गए हुए थे। लौटे तो तकिया के नीचे मोबाइल देखा। बेटे से पूछा तो उसने पूरी कहानी बताई। रामनारायण ने दोस्त को बुलाया और उसकी गाड़ी से कंट्रोल रूम पहुंच गया।
मोबाइल देख नहीं आया लालच
रामनारायण के मुताबिक पराए मोबाइल को देखकर कैसा लालच, जो अपना नहीं है, उसे लौटा देना ही ठीक समझा। थाने में इस डर से नहीं गया कि कहीं उसी को मुजरिम न मान लें और पूछताछ करने लगे। इस कारण सीधे एसपी साहब को ही लौटाने का निर्णय किया था।

उसने एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा को मोबाइल लौटाया और इसके मिलने की पूरी कहानी बया की। एसपी ने उक्त मोबाइल को सायबर सेल को भिजवाते हुए उसके मालिक के बारे में पता कर लौटाने का निर्देश दिया।
ईमानदारी का किया सम्मान-एसपी
आज के समय में रामनारायण पटेल जैसे ईमानदार विरले ही दिखते हैं। अक्सर लोग पराया धन पाकर लालच कर बैठते हैं, जो उन्हें आगे किसी मुसीबत में भी डाल सकता है। रामनारायण को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया हूं। हमारे समाज में ऐसे ही लोग अच्छा उदाहरण पेश करने के लिए दूसरों को प्रेरित करते हैं।
सिद्धार्थ बहुगुणा, एसपी, जबलपुर

खबरें और भी हैं...