सात महीने में दो बार गिरा छज्जा:आरईएस विभाग ने बुलडोजर लगवा कर गिरावाया, स्थानीय लोगों के विरोध पर कार्रवाई

जबलपुर2 महीने पहले
बेलखेड़ा में निर्माणाधीन स्कूल को तोड़ा गया।

जबलपुर से 60 किमी दूर बेलखेड़ा में आज सुबह 14 वर्षीय किशोर के सिर पर निर्माणाधीन स्कूल का छज्जा गिरने से किशोर का सिर फट गया। सात महीने में दो बार छज्जा गिरने से स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और रोड जाम कर दिया। आनन फानन में आईएस के एसडीओ मौके पर पहुंचे और जेसीबी लगाकर निर्माणाधीन अतिरिक्त स्कूल तोड़ दिया।

बेलखेड़ा कस्बा निवासी अर्जुन (14) के सर पर आज सुबह 8 बजे के लगभग शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्याशाला का निर्माणाधीन मकान का छज्जा गिर गया था। हादसे में उसका सिर फट गया है। इससे सात महीने पहले इसी स्कूल के छज्जे की सेंटिंग खुलने से हादसा हुआ था। तब 13 वर्षीय कार्तिक लोधी की मौत हो गई थी। गुंदरई निवासी बृजेश लोधी की वह इकलौती संतान था।

छज्जा सिर पर गिरने से घायल अर्जुन (14)।
छज्जा सिर पर गिरने से घायल अर्जुन (14)।

दो हादसों के बाद लोगों का गुस्सा फूटा

निर्माणाधीन स्कूल का अतिरिक्त भवन बेलखेड़ा अस्पताल से सटकर बन रहा है। आरईएस विभाग के एसडीओ केसल चौधरी के मुताबिक ठेका आशीष पाठक को मिला था। दो कमरे का ठेका 10.70 लाख रुपए में था। वहीं एक अन्य कमरे के निर्माण के लिए भी लाखों का फंड जारी किया गया था। ठेका शर्तों के मुताबिक आठ महीने पहले ही ये विद्यालय भवन बन जाने थे, लेकिन अभी तक तैयार नहीं हो पाया। लगातार दो हादसे से पीड़ित परिवार सहित कस्बे के लोग आक्रोशित हो गए और रोड जाम कर दिया।

इस तरह छज्जा गिर गया था।
इस तरह छज्जा गिर गया था।

एसडीओपी ने पहुंच कर निर्माण तोड़वाया

जाम की खबर मिलते ही पाटन एसडीओपी सारिका पांडे बेलखेड़ा सहित आसपास का बल लेकर मौके पर पहुंच गईं। आरईएस विभाग के एसडीओ केसल चौधरी भी पहुंचे। ग्रामीणों की मांग पर अधिकारियों ने निर्माणाधीन स्कूल का छज्जा आदि तोड़ दिया।

ये खबरें पढ़ें-

जबलपुर में किशोर के सिर पर गिरा छज्जा:बेलखेड़ा अस्पताल से सटकर बन रहे स्कूल का गिरा छज्जा

स्कूल में मिली मौत:जबलपुर में निर्माणाधीन स्कूल का छज्जा 7वीं में पढ़ने वाले 13 वर्षीय बालक के सिर पर गिरा, मेडिकल पहुंचने से पहले तोड़ा दम, दोपहर में आते हैं टीचर