हादसा / लम्हेटाघाट में पिकनिक मनाने गए युवकों में एक नदी में डूबा

The youths who went to picnic in Lamhetaghat drowned in a river
X
The youths who went to picnic in Lamhetaghat drowned in a river

  • दो साथी नदी पार करके गए और लौटते समय एक भँवर में फँसा

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:57 AM IST

जबलपुर. भेड़ाघाट थाना क्षेत्र स्थित लम्हेटाघाट परमहंस आश्रम के पीछे नर्मदा नदी में पिकनिक मनाने पहुँचे आधा दर्जन युवकों में एक नहाते समय नर्मदा नदी में उठे भँवर में फँसकर डूब गया। साथी को डूबता देख युवक ने उसे बचाने का प्रयास किया। पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस टीम मौके पर पहुँची और स्थानीय गोताखोरों की मदद से नदी में डूबे युवक की तलाश कराई गयी, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका।

पुलिस ने युवक की गुमशुदगी दर्ज कर, सुबह फिर उसकी तलाश करेगी। सूत्रों के अनुसार लम्हेटाघाट स्थित आश्रम के पीछे नर्मदा नदी में युवक के डूबने की सूचना पर वहाँ पहुँची पुलिस को दिलीप पटैल निवासी  सगड़ा ने बताया कि वह अपने साथी पड़ोस में रहने वाले मोहित उर्फ मिथुन पटेल, गौरव पटेल, शुभम पटेल, अनिकेत यादव के साथ सुबह साढ़े 10 बजे लम्हेटाघाट परमहंस आश्रम के पीछे पिकनिक मनाने पहुँचा था। दोपहर में सभी नर्मदा घाट किनारे भरता-बाटी बना रहे थे। इस दौरान मोहित उर्फ मिथुन पटैल तैरकर उस पास चला गया, उसके साथ एक अन्य भीम पटैल भी तैरकर उस पार गया था।  तैरकर वापस लौटते समय पानी के भँवर में फँस कर  तेज बहाव में मिथुन डूबने लगा। उसे डूबता देख साथी  भीम पटेल बचाने के लिये गया लेकिन मोहित उर्फ मिथुन उम्र 26 वर्ष निवासी सगड़ा पानी के भँवर में डूब गया। 
भाँजे के सामने डूब गया मामा 
घटना के बाद सूचना पर पहुँचे आरक्षक हरिओम ने वहाँ पर पिकनिक मनाने पहुँचे अन्य लोगों से पूछताछ की तो वहाँ मौजूद गौरव पटेल ने बताया कि मिथुन पटेल जो नदी में डूबा है वह रिश्ते में उसका मामा लगता है। मामा-भाँजे के एक साथ पिकनिक में जाने को लेकर भी ग्रामीणों में चर्चाएँ होती रहीं। गौरव ने ही इस घटना की सूचना अपने परिजनों को दी। इसके बाद घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई थी।
होमगार्ड के गोताखोर पहुँचे
घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने  गुम इंसान कायम किया एवं सूचना देकर स्थानीय व होमगार्ड के गोताखोरों को मदद के लिए  बुलाया। उनकी सहायता से नदी में डूबे युवक की तलाश शुरू कराई गयी, लेकिन वह जहाँ डूबा था वहाँ पर काफी गहराई होने के कारण उसका कोई सुराग नहीं लग सका है। देर शाम तक गोताखोर नदी में युवक की तलाश करते रहे, लेकिन वह नहीं मिला। इसी बीच अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू अिभयान बंद किया गया। सुबह से फिर युवक की तलाश शुरू की जाएगी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना