पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:शादी की खरीददारी में कोरोना को भूले बाजारों में पैर रखने की भी जगह नहीं

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नवंबर के अंतिम सप्ताह और दिसम्बर माह में शादियों के मुहूर्त होने से पारंपरिक बाजारों में खरीददारों की खासी भीड़ उमड़ रही है। विवाह से जुड़ी हर सामग्री की दुकानों में पैर रखने की जगह भी बमुश्किल मिल रही है। लोग जमकर खरीददारी कर रहे हैं, लेकिन इस दौरान शारीरिक दूरी का पालन भूल गए हैं।

बाजारों का नजारा देख ऐसा लग रहा है जैसे कोराेना खत्म हो गया हो। खरीदी के दौरान लोग बिना मास्क के भी नजर आ रहे हैं। कोतवाली, सराफा, कमानिया, बड़ा फुहारा, निवाड़गंज, लार्डगंज, कछियाना, अंधेरदेव, गंजीपुरा लगभग हर जगह खरीदी का जुनून लोगों में दिखाई दे रहा है। शादियों में लगने वाला मंडप, साफा, कलगी, लहँगा, सूट आदि की दुकानों सहित पार्लर में लोगों के लिए बैठने और खड़े होने की जगह भी नहीं बच रही। सड़कों पर ठेलों के अतिक्रमण व वाहनों के बेतरतीब खड़े होने से बाजार में हर थोड़ी देर में जाम लग रहा है।

लॉकडाउन की अफवाह से उमड़ रही भीड़
सोशल मीडिया पर एक बार फिर कोराेना के कारण लॉकडाउन के आसार या फिर कर्फ्यू की अफवाह फैलने से लोग खरीदी के लिए जुनूनी हो गए हैं। अभी आवश्यकता न हाेने पर भी इस भय से सामग्रियाँ खरीद रहे हैं कि कहीं बाद में बाजार बंद न हो जाए और शादियों से जुड़ा सामान यदि समय रहते न खरीदा तो फिर बाद वे क्या करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser