• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • The Fraudster Withdrew 82 Thousand Rupees From The Account In 10 Times By Sending The Link On Mobile

OLX पर फर्नीचर बेचने का विज्ञापन पड़ा भारी:मोबाइल पर लिंक भेजकर 10 बार में जालसाज ने खाते से 82 हजार रुपए निकाल लिए

जबलपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ओएलएक्स पर फर्नीचर बेचने का विज्ञापन देख जालसाज ने महिला को ठग लिया। - Dainik Bhaskar
ओएलएक्स पर फर्नीचर बेचने का विज्ञापन देख जालसाज ने महिला को ठग लिया।

ओएलएक्स पर फर्नीचर बेचने का विज्ञापन देना एक महिला को भारी पड़ा। जालसाज ने महिला काे कॉल कर झांसे में फंसाया। उसने आधी रकम खाते में ट्रांसफर करने की बात कही और उनका पेटीएम नंबर लेकर एक लिंक मैसेज भेजा। महिला ने 10 बार जालसाज के कहे अनुसार मैसेज लिंक पर क्लिक किया। इससे उसके खाते से 82 हजार रुपए निकल गए।

गोरखपुर थाने में पीड़िता आदर्श नगर रामपुर निवासी स्वाति ग्रोवर ने शिकायत दर्ज कराई कि उसने OLX पर अपने घर का फर्नीचर बेचने के लिए फर्नीचर की डीटेल और फोटो लोड की थी। 26 नवंबर की रात 9 बजे उसके मोबाइल पर एक मोबाइल नंबर से फोन आया। उसने अपने आपको ओएलएक्स से सामान खरीदने वाला बताया। उसके फर्नीचर डायनिंग टेबिल खरीदने की बात की और बोला कि 50 प्रतिशत राशि उसके खाते में भेज देता हूं। उसने नकद भेजने की बात कही, तो बोला कि फोन पे के माध्यम से पेमेंट कर देता हूं।

फोन-पे खाते का नंबर लेकर लिंक मैसेज भेजा

इसके बाद जालसाज ने पीड़ित का फोन-पे खाते का नंबर लिया और बोला कि उसके फोन-पे पर एक मैसेज भेजा है। कीमत डालकर क्लिक कर उसे सेंड कर दो। महिला उसके झांसे में फंसकर जालसाज द्वारा भेजे गए मैसेज पर क्लिक करती रही। कुल 10 बार मैसेज पर क्लिक करते ही उसके खाते से 82 हजार 500 रुपए ट्रांसफर हो गए। गोरखपुर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।