पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • There Were 34 Crimes Of Satta And Drugs Registered, The Administration Set Up A House Worth 50 Lakh Built In Two Thousand Square Feet.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भवन तोड़कर माफिया का दमन:सट्‌टा व ड्रग के 34 अपराध थे दर्ज, प्रशासन ने दो हजार वर्गफीट में निर्मित 50 लाख का मकान एक घंटे में कर दिया जमींदोज

जबलपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
माफिया का दो मंजिला मकान जमींदोज कर दिया गया। - Dainik Bhaskar
माफिया का दो मंजिला मकान जमींदोज कर दिया गया।
  • हनुमानताल क्षेत्र के आजाद नगर मोहरिया में गली नंबर छह में हुई कार्रवाई
  • संकरी गली के चलते पोकलेन से तोड़ा गया निर्माण, तीन सीएसपी व आठ थानों से पहुंचा था बल

गुंडे-माफिया के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में बुधवार को सटोरिए के खिलाफ कार्रवाई हुई। हनुमानताल क्षेत्र के आजाद नगर मोहरिया में सुबह अमला पहुंचा। सटोरिए का दो हजार वर्गफीट में निर्मित 50 लाख रुपए का मकान जमींदोज कर दिया गया। संकरी गली में मकान होने की वजह से मौके पर सिर्फ पोकलेन मशीन ही प्रवेश कर पाई। लगभग एक घंटे में निर्माण को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया। आरोपी के खिलाफ सट्‌टा, ड्रग व मारपीट के कुल 34 अपराध दर्ज हैं।

पूरे मकान में लगा रखा था टाइल्स
पूरे मकान में लगा रखा था टाइल्स

जानकारी के अनुसार आाजद नगर मोहरिया गली नम्बर छह निवासी बाबू सलाम शातिर सटोरिया है। उसके खिलाफ दर्ज 34 प्रकरण में एक विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और तीन मारपीट के मामले हैं। अन्य सभी प्रकरण सट्‌टा व आबकारी एक्ट के दर्ज हैं। बाबू सलाम ने सट्‌टा खिलाकर अकूत संपत्ति जोड़ ली थी। उसने दो हजार वर्गफीट में आलीशान मकान बना रखा था। पूरे मकान में महंगी टाइल्स लगा रखी थी।

निर्माण तोड़ने से पहले सामान निकालते हुए
निर्माण तोड़ने से पहले सामान निकालते हुए

सुबह नौ बजे पहुंचा अमला
अपराध से दो हजार वर्गफीट में मकान तानने वाले बाबू सलाम का कब्जा तोड़ने सुबह नौ बजे अमला पहुंचा। प्रशासन, पुलिस और नगर निगम के संयुक्त अमले ने एक घंटे के अंदर पूरा निर्माण जमींदोज कर दिया। कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौके पर जमा हो गए थे। इसमें अधिकतर तमाशबीन थे। पुलिस ने सख्ती के साथ सभी को खदेड़ दिया। बाबू सलाम का निर्माण तोड़ने के लिए पोकलेन मशीन की मदद ली गई।

कार्रवाई के लिए पहुंचा संयुक्त अमला
कार्रवाई के लिए पहुंचा संयुक्त अमला

पोकलेन से तोड़ा गया निर्माण
गली संकरी होने की वजह से जेसीबी अंदर प्रवेश नहीं कर पाया। इसके बाद पोकलेन मशीन से पूरा निर्माण तोड़ा गया। माफिया को कार्रवाई से पहले गृहस्थी से जुड़े जरूरी सामान समेट लेने का मौका दिया गया। इसके बाद मकान तोड़ने की कार्रवाई की गई। इस मौके पर एसडीएम ऋषभ जैन, एएसपी सिटी अमित कुमार, नायब तहसीलदार आधारताल संदीप जायसवाल, तीन सीएसपी व आठ थानों का बल मौके पर नगर निगम के अतिक्रमण अमले के साथ मौजूद रहा।

एक घंटे में मकान हो गया मलबे में तब्दील
एक घंटे में मकान हो गया मलबे में तब्दील

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser