आस्था पर चोट, जैन मंदिर में चोरी:जबलपुर में दिगम्बर जैन मंदिर से चोर दान पेटी का चढ़ावा और चांदी के छत्र चुराए

जबलपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दिगम्बर जैन अतिशय मंदिर से दानपेटी से चढ़ावे की रकम और छत्र चोरी होने से आक्रोश। - Dainik Bhaskar
दिगम्बर जैन अतिशय मंदिर से दानपेटी से चढ़ावे की रकम और छत्र चोरी होने से आक्रोश।

जबलपुर में चोरी की वारदात नहीं रुक पा रही है। चोरों ने गोसलपुर स्थित दिगम्बर जैन मंदिर को अपना निशाना बनाया। चोर मंदिर का ताला तोड़कर अंदर दानपेटी से चढ़ावे की रकम और चांदी के छत्र चुरा ले गए। इस चोरी को लेकर क्षेत्र के जैन समाज में काफी आक्रोश है। गोसलपुर पुलिस चोरी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

गाेसलपुर पुलिस के मुताबिक दिगम्बर जैन मंदिर से जुड़े अखिलेश जैन ने शिकायत दर्ज कराई है।चोर मंदिर से चांदी का छत्र और दानपेटी का ताला तोड़कर 35 हजार रुपए के लगभग चढ़ावा चुरा ले गए। चोर मंदिर परिसर में बाउंड्रीवाल फांदकर पहुंचे थे। चैनल गेट का ताला सही सलामत हालत में मिली। पुलिस अब आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों की तलाश में जुटी है। कुछ समय से चोरों ने ग्रामीण क्षेत्रों के मंदिरों को अपना निशाना बनाया है।

दिगंबर जैन अतिशय मंदिर में चोरी।
दिगंबर जैन अतिशय मंदिर में चोरी।

संयुक्त संचालक लोक शिक्षा कार्यालय से कम्प्यूटर चोरी

उधर, चोरों ने बेलबाग में संयुक्त संचालक लोक शिक्षा कार्यालय का ताला तोड़कर तीन कम्प्यूटर चुरा ले गए। कुछ लोगों ने आठ-दस लड़कों को चोरी करते हुए देखने का दावा किया है। पुुलिस उनके बयान के आधार पर आरोपियों तक पहुंचने की जुगत में है। कार्यालय की ओर से बेलबाग थाने में शिकायत दी गई है।

खबरें और भी हैं...