पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा नियंत्रक को धमकी:मप्र आयुर्विज्ञान विवि के परीक्षा नियंत्रक युवक ने दी जान से मारने की धमकी, युवक का दावा कुलपति ने दी थी फाइल, इसी पर भड़क गईं परीक्षा नियंत्रक

जबलपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परीक्षा नियंत्रक को मिली धमकी। - Dainik Bhaskar
परीक्षा नियंत्रक को मिली धमकी।
  • परीक्षा नियंत्रक ने आरोपी के खिलाफ गढ़ा थाने में दर्ज कराई धमकी देने का मामला

मप्र आयुर्विज्ञान विवि के परीक्षा नियंत्रक को गुरुवार को युवक ने जान से मारने की धमकी दी। कुलपति के सामने ही आरोपी ने परीक्षा नियंत्रक से फाइल छीन ली। वह फाइल में संलग्न दस्तावेजों की जबरन फोटो लेने लगा। परीक्षा नियंत्रक ने आरोपी युवक के खिलाफ गढ़ा थाने में केस दर्ज कराया है। हालांकि इस मामले में युवक का दावा है कि कुलपति ने उसे फाइल देखने के लिए दिया था। इसी पर परीक्षा नियंत्रक भड़क गईं।

जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर टीएन दुबे ने परीक्षा नियंत्रक डॉक्टर तृप्ति गुप्ता को डीन फैकेल्टी संबंधित फाइल लेकर बुलाया था। डॉक्टर तृप्ति के मुताबिक कुलपति कक्ष में आयुर्वेदिक डॉक्टर शुभम जैन पहले से मौजूद थे। कुलपति द्वारा फाइल मांगे जाने पर शुभम ने उसका हाथ पकड़ लिया। धक्का देकर फाइल छीन ली। इसके बाद फाइल में संलग्न दस्तावेजों की फोटो उतारने लगा। रोकने पर उसने कुलपति के सामने ही उसे गाली दी और जान से मारने की धमकी दी।

आयुष विभाग को देनी है नॉमिनेशन की सूची
डॉक्टर तृप्ति के मुताबिक आयुष विभाग को नॉमिनेशन की सूची सौंपनी है। इसी की सूची इस फाइल में थी। आरोपी शुभम सूची को लेकर लगातार उससे अभद्रता करता रहा। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी। गढ़ा पुलिस ने मामले में धारा 294, 353, 332, 186, 506 भादवि का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

डॉक्टर शुभम ने भी लगाए आरोप

उधर, डॉक्टर शुभम ने भी डॉक्टर तृप्ति पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। दावा किया है कि कुलपति ने ही बात करने बुलाया था। परीक्षा नियंत्रक डॉक्टर तृप्ति गुप्ता और मेडिकल कॉलेज में बायोकैमिस्ट्री विभाग के विभागाध्यक्ष के पद पर कार्यरत डॉक्टर अशोक साहू की नियुक्ति अवैध तरीके से हुई है। कुलपति ने आयुष संकाय की प्राध्यापक वरिष्ठता सूची दिखाने के लिए उक्त फाइल दी थी। इसी पर डॉक्टर तृप्ति गुप्ता भड़क गई और फाइल छीन कर मनगढ़ंत​​​​​​​एफआईआर दर्ज करा दी। वे दबाव बना रही हैं कि उनकी फर्जी नियुक्ति से संबंधित आवाज मैं न उठाऊं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें