पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जबलपुर में मालगाड़ी हुई बेपटरी:कछपुरा यार्ड में तीन पहिए पटरी से उतरे, कई मीटर तक घिसटते गए; आयरन लोड करने जा रही थी मालगाड़ी

जबलपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आयरन ओर लोड करने जा रही मालगाड़ी के तीन पहिए हुए बेपटरी। - Dainik Bhaskar
आयरन ओर लोड करने जा रही मालगाड़ी के तीन पहिए हुए बेपटरी।

कछपुरा यार्ड में मालगाड़ी के तीन पहिए सोमवार को को बेपटरी हो गए। ये हादसा उस समय हुआ, जब मालगाड़ी का रैक आयरन लोड होने के लिए यार्ड में लग रहा था। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और न ही ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ।

जानकारी के अनुसार आयरन ओर लोड करने सोमवार शाम 4.30 बजे के करीब एन-बाॅक्स मालगाड़ी को यार्ड की लूप लाइन में लगाया जा रहा था, तभी अचानक मालागड़ी के डिब्बे के तीन पहिए पटरी से उतर गए और कई मीटर तक घिसटते चले गए। इससे ट्रैक के स्लीपर को नुकसान हुआ है।

हादसे के बाद मौके पर पहुंचे आरपीएफ जवान और रेलवे के तकनीकी कर्मी।
हादसे के बाद मौके पर पहुंचे आरपीएफ जवान और रेलवे के तकनीकी कर्मी।

हालांकि इसका पता लगाया जा रहा है कि हादसे में कितनी क्षति रेलवे को हुई है। हादसे की जानकारी लगते ही रेलवे कंट्रोल रूम से तत्काल क्रेन और दुर्घटना राहत गाड़ी मौके पर रवाना किया गया। रात 10 बजे तक मालगाड़ी के पहिए को पटरी पर रखा जा चुका था।

तीन सायरन बजने से हड़कंप
रेलवे सूत्रों के मुताबिक हादसे की सूचना जबलपुर रेलवे कंट्रोल रूम को लगते ही स्टेशन प्रबंधन को खबर दी गई, जिसके बाद स्टेशन पर लगा सायरन एक के बाद एक कर तीन बार बजाया गया। सायरन सुनते ही दुर्घटना राहत ट्रेन के कर्मचारी हरकत में आए और 20 मिनट के भीतर ही घटना स्थल की ओर रवाना हो गए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें