पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Today The Total Number Of Infected Will Cross 39 Thousand, Cremation Of 47 Dead Bodies On Sunday With Kovid Protocol

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:आज 39 हजार को पार कर जाएगी कुल संक्रमितों की संख्या, रविवार को 47 शवों का कोविड प्रोटोकॉल से अंतिम संस्कार

जबलपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासनिक रिकाॅर्ड में 8 मौतें, 739 नए मरीज मिले

कोरोना संक्रमण के नए मामलों को मिलाकर जिले में आज कुल संक्रमितों का आँकड़ा 39 हजार के आँकड़े को पार कर जाएगा। पूरे कोरोना काल में रविवार तक 38 हजार 480 मरीज मिल चुके थे। बीते कुछ दिनों से रोजाना 7 सौ से अधिक नए मरीज मिल रहे हैं।

रविवार को भी 739 नए संक्रमित मिले हैं, वहीं प्रशासनिक रिकाॅर्ड में 8 मौतंे दर्ज कीं गईं। वहीं चिन्हित मुक्तिधामों में 47 शवों का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकाॅल से किया गया। इधर कुछ दिनों से रिकवरी रेट में भी सुधार हो रहा है, जोकि 85.83 प्रतिशत हो गया है। इसकी वजह एक्टिव केसेस में आ रही कमी है। रविवार तक 5832 एक्टिव केस थे, इनमें से 3716 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामलों के चलते बैरिकेडिंग

कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए शासन के निर्देशानुसार नगर निगम द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में बैरिकेडिंग कराई जा रही है। इसी क्रम में कोरोना से ज्यादा प्रभावित संभाग क्रमांक 1 के महाराणा प्रताप वार्ड और त्रिपुरी वार्ड के 17 सड़कों पर बैरिकेडिंग कराई गई। इसके साथ ही गढ़ा, गोरखपुर, रांझी अधारताल, संजय गांधी मार्केट बलदेव बाग सहित अन्य क्षेत्रों में सख्त बैरिकेडिंग करा कर कोरोना की चेन को तोड़ने में नागरिकों से सहयोग की अपेक्षा की।

निगमायुक्त श्री संदीप जीआर ने बताया कि बैरिकेडिंग कराने से एक ओर संक्रमण की चेन को तोड़ने में सफलता मिलेगी, वहीं दूसरी ओर संबंधित क्षेत्रों के नागरिकों को भी संक्रमण से बचाया जा सकेगा। आवश्यकता के अनुसार बैरिकेडिंग का कार्य कराया जा रहा है और इस कार्य के लिए संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किए गए हैं।

सिलेण्डर और ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर हैं तो रेडक्राॅस को कराएँ मुहैया

कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिये अनुपयोगी ऑक्सीजन सिलेण्डर, ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर आदि उपकरण हैं तो इन्हें पीड़ितों के उपचार के लिए मुहैया कराने की अपील इंडियन रेडक्राॅस सोसायटी के सचिव आशीष दीक्षित ने लोगों से की है। उन्होंने कहा है कि उपलब्ध कराये गये उपकरण उपयोग करने के उपरांत संबंधितों को वापस कर दिए जायेंगे। सहभागिता के लिये रेडक्राॅस कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें