पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

MP की पूजा टेस्ट क्रिकेट टीम में:इंग्लैंड के खिलाफ 14 ओवर में 53 रन देकर पहला विकेट लिया, 6 वन-डे मैचों में भी आजमा चुकी हैं हाथ

शहडोल3 महीने पहले
शहडोल की पूजा वस्त्रकार।

MP के शहडोल की पूजा वस्त्रकार की इंडियन टेस्ट क्रिकेट टीम में इंट्री हुई है। 6 वन-डे मैच खेल चुकी पूजा ने इंग्लैड की टीम के खिलाफ खेलते हुए एक विकेट झटका। पूजा ने 14 ओवर में 53 रन देकर यह विकेट लिया। पूजा की इस उपलब्धि पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बधाई दी। भारतीय महिला क्रिकेट टेस्ट टीम में अवसर मिलने पर बधाई देते हुए सीएम ने लिखा कि एमपी की बेटी पर गर्व है।

बड़ी बात यह है कि लगभग 15 साल बाद ऐसा मौका आया है जब मध्यप्रदेश से कोई महिला क्रिकेटर भारतीय महिला क्रिकेट टीम में टेस्ट मैच खेल रही हैं। पूजा ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम से 6 वनडे खेले हैं। हालांकि इनमें से किसी में विकेट हासिल नहीं कर पाईं थी। 20-20 मैच में 16 विकेट हासिल किए हैं।

कोच ने कहा- अभी असली खेल दिखाना बाकी

पूजा के कोच शहडोल के आशुतोष श्रीवास्तव बताते हैं कि इंग्लैंड को क्रिकेट का मक्का माना जाता है। शहडोल की बेटी का इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होना गौरव की बात है। आशुतोष कहते हैं कि शुरुआत से ही पूजा में क्रिकेट को लेकर अलग ही जुनून रहा है। यह बात जरूर है कि कैरियर के अच्छे समय में उन्हें चोट ने काफी परेशान किया। उन्होंने कहा कि पूजा चोटिल हुई, लेकिन घरेलू क्रिकेट मैच में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा।

कोच का मानना है कि पूजा का इंटरनेशनल मैच में अच्छा प्रदर्शन रहा है। वन-डे में वह अर्धशतक भी लगाई है। उसने अभी तक अपना असली खेल नहीं दिखाया है। कोच का मानना है कि जैसे-जैसे वह आगे खेलते जाएगी, प्रदर्शन और बेहतर होता जाएगा। पूजा को 20-20 वर्ल्ड कप टीम में भी शामिल किया था, लेकिन दुर्भाग्य रहा कि चोट के कारण उन्हें प्रतियोगिता से बाहर होना पड़ा।

खबरें और भी हैं...