पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Gang Caught In Satna, Connection Of Inter state Gang Came To The Fore, Accused Of Katni Used To Steal Tractor Along With Miscreants Of Mathura

एजेंसी के सामने से ट्रैक्टर चोरी:सतना में पकड़ा गया गिरोह, अंतरराज्यीय गिरोह का कनेक्शन आया सामने, कटनी के आरोपी मथुरा के बदमाशों के साथ मिलकर चुराते थे ट्रैक्टर

जबलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

जबलपुर के शहपुरा में एजेंसी के सामने से ट्रैक्टर चोरी करने वाले एक गिरोह को सतना की पुलिस ने दबोच लिया है। अभी गिरोह के दो आरोपियों को सतना जिले की कोटर और अमदरा पुलिस ने दबोचा है। दोनों संदेहियों से 8-10 ट्रैक्टर चोरी कर बेचने का मामला सामने आया है। गिरोह का कनेक्शन यूपी के मथुरा से भी जुड़ रहा है। वहां के आरोपियों को यह गिरोह यहां से ट्रैक्टर चुराकर देता था। जबलपुर की एक टीम आरोपियों से पूछताछ करने सतना गई है।

जबलपुर जिले के शहपुरा थाने में 7 जून की शाम खैरी मोहल्ला निवासी नीरज सिंह ठाकुर ने एजेंसी के सामने से ट्रैक्टर चोरी का मामला दर्ज कराया। नीरज सिंह खेती-किसानी करता है। उसने महिंद्रा ट्रैक्टर की एजेंसी भी ले रखी है। वार्ड नंबर 6 महादवे ऑफिस के पास उसकी दुकान है। एक जून को जबलपुर से एक न्यू ट्रैक्टर उसके पास बिक्री के लिए पहुंचा था। उसने दुकान के सामने खड़ा करवाया था। लॉकडाउन के कारण दुकान बंद थी। 3 जून की दोपहर में वह गैस टंकी भरवाने जा रहा था, तब देखा की ट्रैक्टर गायब है। शहपुरा पुलिस ने चोरी का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।
ट्रैक्टर चोरी की सूचना आसपास के जिलों में भेजी गई थी
शहपुरा पुलिस ने ट्रैक्टर चोरी की सूचना आसपास के जिलों में भी भेज दी थी। सात जून को ही सतना की कोटर पुलिस ने जबलपुर से चोरी हुए न्यू ट्रैक्टर के साथ कटनी निवासी सिराज अहमद को दबोच लिया। इससे पूछताछ के आधार पर अमदरा पुलिस ने उसके साथ ईश एंथोनी को दबोच लिया। यह भी कटनी का रहने वाला है। सतना की कोटर पुलिस ने 8 जून को कोर्ट में पेश कर आरोपियों को पांच दिन की रिमांड पर लिया है।
पूछताछ में चौंकाने वाली जानकारी आई सामने
सिराज सहित दोनों आरोपियों से पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। दोनों जबलपुर, कटनी सहित कई जिलों में ट्रैक्टर चुराकर सतना और यूपी के मथुरा जिले के गिरोह को बेच देते थे। दोनों ने सात ट्रैक्टर चुराकर बेचने की बात स्वीकार ही है। इसकी जब्ती के लिए टीम दबिश देने में जुटी है। कोटर थाना प्रभारी शैलेंद्र पटेल के मुताबिक अभी प्रकरण विवेचना में है। जल्द ही इस मामले का खुलासा करेंगे।
जबलपुर से एक टीम पहुंची है सतना
जबलपुर ग्रामीण एएसपी शिवेश सिंह के मुताबिक सतना में ट्रैक्टर चोरी करने वाले दो आरोपियों की गिरफ्तारी और शहपुरा से चोरी गए ट्रैक्टर की जब्ती की जानकारी मिली है। शहपुरा थाने की एक टीम को सतना आरोपियों से भेजा गया है। जिले में आधा दर्जन के लगभग ट्रैक्टर सिहोरा, खितौला, पाटन आदि क्षेत्र से चोरी गए हैं। इसके बावत भी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। सतना जेल दाखिला के बाद उन आरोपियों को जबलपुर लाकर पूछताछ करेंगे।
एक साल पहले गोसलपुर में चुराई थी ट्रैक्टर
सतना पुलिस की गिरफ्त में आया कटनी निवासी मोहम्मद सिराज शातिर बदमाश है। 21 जुलाई को गोसलपुर पुलिस ने झिंझरी माधव नगर कटनी निवासी जगदीश बर्मन को ट्रैक्टर चोरी में पकड़ा था। जगदीश ने सिराज और एक अन्य आरोपी के साथ मिलकर गोसलपुर क्षेत्र के उमरिया कैलवास निवासी अजय कुमार पटेल के घर के पास से उनका ट्रैक्टर चोरी कर लिया था।
हाइवा ड्राइवर ने देख लिया था ट्रैक्टर चुराते
आरोपी कल्टीवेटर सड़क पर छोड़ गए थे। एक हाइवा ड्राइवर ने इन युवकों के बारे में गोसलपुर पुलिस को बताया था। आरोपी ट्रैक्टर लेकर चड्‌डा माइंस पहुंच गए थे। पुलिस पहुंची तो सिराज सहित दोनों आरोपी पहाड़ी के रास्ते भाग गए थे। जबकि जगदीश बर्मन गिरफ्तार हो गया था। आरोपियों ने 4 जुलाई 2020 को ही टिकरिया से ट्रैक्टर चुराया था और डीजल खत्म होने पर उसे मझौली के जंगल में छोड़ गए थे।

खबरें और भी हैं...