ट्रैक्टर-ट्रॉली चुराने वाले गिरफ्तार:जबलपुर पुलिस ने दबोचा, जिले में जनवरी से अब तक 65 से अधिक ट्रैक्टर चोरी

जबलपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सिहोरा पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त किए। - Dainik Bhaskar
सिहोरा पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त किए।

जबलपुर पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली चुराने वाले एक आरोपी को चंद घंटों में दबोच लिया। आरोपी की निशानदेही पर चोरी गया ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त कर लिया है। यहां बता दें कि जबलपुर से ट्रैक्टर-ट्रॉली चुरा कर यूपी के मथुरा में बेच दिया जाता है।

सिहोरा पुलिस के मुताबिक ग्राम भिटौनी संत कुमार गड़रिया का ट्रैक्टर-ट्रॉली 10 नवंबर को चोरी हो गया। उन्होंने गांव के मुन्ना कोल पिता शक्ति कोल पर संदेह व्यक्त किया। पूर्व में भी मुन्ना कोल इस तरह की चोरी में संलिप्त रह चुका है। सिहोरा पुलिस ने मुन्ना कोल को दबोच लिया। पूछताछ के आधार पर उसकी निशानदेही पर क्षेत्र से ही ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर लिया। दोनों वाहन थाने में खड़ा कराया गया है।

आरोपी की निशानदेही पर चंद घंटों में ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त।
आरोपी की निशानदेही पर चंद घंटों में ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त।

किसानों के ट्रैक्टर हो रहे धड़ल्ले से चोरी

एक ट्रैक्टर की औसत कीमत 07 से 08 लाख रुपए के बीच है। जिले में पिछले 11 महीनों में 65 ट्रैक्टर चोरी हो गए। बीच में शहपुरा पुलिस ने सतना में गिरफ्तार गिरोह से एक ट्रैक्टर बरामद करने में सफल हुई थी। सांसद राकेश सिंह के भाई की एजेंसी के होने के चलते पुलिस ने तलाश करने में पूरा जोर लगा दिया था। इसके अलावा 64 ट्रैक्टरों का पुलिस पता नहीं लगा पाई। ये सारे ट्रैक्टर जिले के शहपुरा, बेलखेड़ा, पाटन, बरेला, बरगी, मझौली, ग्वारीघाट, अधारताल, पनागर आदि क्षेत्रों से चोरी हुए हैं।

कटनी के चोर मथुरा पहुंचा देते हैं ट्रैक्टर

पूर्व में शहपुरा के अलावा गोसलपुर में ट्रैक्टर चोरों का एक गिरोह पकड़ा जा चुका है। कटनी जिले के ये आरोपी यूपी के मथुरा जिले के ट्रैक्टर चोर गिरोह के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम देते हैं। स्थानीय गिरोह को यूपी के बार्डर तक ट्रैक्टर पहुंचाने की जिम्मेदारी उठानी पड़ती है। इसके आगे का खेल मथुरा गैंग करता है।

जबलपुर में 10 महीने में 9 करोड़ के वाहन चोरी:जिले में 686 वाहन चोरी, 76% दुपहिया तो 7% ट्रैक्टर पर चोरों ने फेरा हाथ

खबरें और भी हैं...