• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Trader Had Booked 240 Sacks Of Wheat For Bangalore, Money Was Grabbed By Selling It On The Way, FIR Registered

ट्रक मालिक व ड्राइवर ने 3.47 लाख रुपए ठगे:व्यापारी ने 240 बोरी गेहूं बैंगलोर के लिए किया था बुक, रास्ते में ही बेच कर हड़प गए पैसे, FIR दर्ज

जबलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विजय नगर थाने में व्यापारी ने दर्ज कराई एफआईआर। - Dainik Bhaskar
विजय नगर थाने में व्यापारी ने दर्ज कराई एफआईआर।

जबलपुर के व्यापारी से उज्जैन के एक ट्रक मालिक और ड्राइवर ने 3.47 लाख रुपए हड़प लिए। दरअसल व्यापारी ने 240 बोरी गेहूं बैंगलोर रवाना किया था। आरोपियों ने रास्ते में ही उसे बेच कर तीन लाख रुपए हड़प लिए। व्यापारी को ओवरराइटिंग वाले चेक का फोटो भेजकर बोले कि उसके खाते में रकम जमा कर दिए हैं। बावजूद अब तक उसे न तो पैसे मिले और न ही उसके गेहूं का ही पता चला। विजय नगर पुलिस ने व्यापारी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है।

विजय नगर पुलिस के मुताबिक गुप्तेश्वर वार्ड निवासी सतेंद्रपाल सिंह ने शिकायत कर बताया कि उसका कृषि उपज मंडी में सतनाम ट्रेडिंग कंपनी नाम से दुकान है। वह कृषि से संबंधित व्यवसाय करता है। देश के कई राज्यों व शहरों में उसका व्यापार है। 25 जून को ट्रक एमपी 13 जीबी 2198 में 240 बोरी गेहूं (156.20 क्विंटल) बैंगलोर के लिए रवाना किया था। इसकी कीमत तीन लाख 4 हजार 590 रुपए था। ट्रक मालिक उज्जैन निवासी सुरेश चंद्र को 30 हजार रुपए एडवासं में किराया दिए थे। एक जुलाई तक ट्रक पहुंचाने की बात तय हुई थी।

एक जुलाई को बैंगलोर पहुंचने की तय हुई थी बात

एक जुलाई को ट्रक न पहुंचने पर कालूखेड़ा उज्जैन निवासी ड्राइवर युवराज सिंह को कॉल किया। उसका नंबर बंद था। ट्रांसपोटर्स रविकांत सेन से बात की। रविकांत ने ट्रक मालिक से संपर्क किया। उसने बताया कि ट्रक का रास्ते में एक्सीडेंट हो गया है। लोग ड्राइवर के साथ मारपीट किए हैं, इस कारण वह ट्रक छोड़कर भाग गया है। वह बनारस में है, मौके पर जा रहा है। 10 जुलाई को ट्रक मालिक सुरेश चंद्र ने कॉल करने पर बताया कि उसका माल कहीं और बेच दिया है। नुकसान की वह भरपाई कर देगा।

ओवरराइट चेक भेज कर बोला कि खाते में पैसे जमा कर दिए

12 जुलाई को उसने पंजाब नेशनल बैंक देवास द्वारा जारी चेक सोशल मीडिया नंबर पर भेजा। ये चेक तीन लाख रुपए का था। बताया कि उसके खाते में चेक से पैसे जमा कर दिया है। बावजूद उसके खाते में आज तक पैसे नहीं आए। उसके द्वारा भेजे गए चेक नंबर में ओवरराइटिंग थी। स्पेलिंग भी मिस्टेक की गई है। ट्रक मालिक और ड्राइवर ने जानबूझकर उसका गेहूं बेच कर हड़प कर गए और अब फर्जी चेक की फोटो भेजकर झूठा दिलासा दे रहे हैं। विजय नगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में ख्यानत का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...