• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Snatched 4.75 Lakhs From The Trader's Personnel In Sihora, Also Fired In The Air, 24 Hours Ago, 84 Thousand Was Looted From Father And Son In Bargi

जबलपुर में 24 घंटे में दो लूट:सिहोरा में व्यापारी के कर्मी से 4.84 लाख छीन लिए, हवाई फायरिंग भी की, 24 घंटे पहले बरगी में पिता-पुत्र से 84 हजार लूटा था

जबलपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सिहोरा में पीड़ित से घटना की जानकारी लेती पुलिस। - Dainik Bhaskar
सिहोरा में पीड़ित से घटना की जानकारी लेती पुलिस।

जबलपुर में 24 घंटे में दो लूट की वारदात से सनसनी मच गई। मंगलवार को सिहोरा में शिव मंदिर बाबा टाल के सामने बाइक सवार बदमाशों ने 4.84 लाख रुपए छीन कर फरार हो गए। बदमाशों ने एक व्यापारी के कर्मी से लूट की वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों ने चलती बाइक पर पीड़ित के बैग पर चाकू से वार किया। बैग गिरते ही हवाई फायर करते हुए लेकर फरार हो गए। इससे पहले सोमवार को बाइक सवार दो बदमाशों ने बरगी टेक सालीवाड़ा में पिता-पुत्र से 84 हजार रुपए छीन लिए थे।

सिहोरा पुलिस के मुताबिक पीड़त झंडा बाजार स्थित पीयूष ट्रेडर्स का कर्मी मंजू यादव है। वह अक्सर आईसीआईसीआई बैंक में पैसा जमा करने जाता है। दोपहर सवा 12 बजे 4 लाख 84 हजार रुपए बैग में रखकर सिहोरा बैंक में जमा करने जा रहा था। बैंक से 50 मीटर पहले शिव मंदिर बाबा टाल के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने चलती बाइक पर उसके बैग पर चाकू से वार किया। बैग गिर गया। बदमाश बैग उठाकर हवाई फायर करते हुए फरार हो गए। इसके बाद पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी। चारों तरफ नाकाबंदी कर बदमाशों की तलाश जारी है।

पीड़ित से पूछताछ करती पुलिस।
पीड़ित से पूछताछ करती पुलिस।

इससे पहले 3 जनवरी को बरगी निगरी निवासी अभिषेक पटेल (27) पिता मुकेश पटेल के साथ 3 जनवरी को एसबीआई बरगी से पैसे निकालने गया था। पिता-पुत्र खेती-किसानी करते हैं। खेती के सिलसिले में वे 84 हजार रुपए निकालने गए थे। पैसे बैग में रखकर पिता-पुत्र बाइक से घर जा रहे थे। सालीवाड़ा के पास बाइक सवार दो बदमाशों ओवरटेक कर सामने बाइक अड़ा कर रोक लिया। दोनों चेहरे पर मास्क लगा रखे थे।

चाकू दिखाते हुए बोले, बताओ पहले किसे मारना

पीड़ित पिता-पुत्रों के मुताबिक बदमाश चाकू निकाल कर धमकाते हुए बोले कि बताओ पहले किसे मारना है। दोनों घबरा गए। इसके बाद लुटेरे पैसों से भरा बैग छीन कर सिवनी की ओर फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद पिता-पुत्र ने बरगी थाने को सूचना दी। पुलिस बैंक सहित आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से लुटेरों का पता लगाने में जुटी है। बरगी पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

दो महीने पहले बेलखेड़ा में युवक को घायल कर लूट लिया था।
दो महीने पहले बेलखेड़ा में युवक को घायल कर लूट लिया था।

दो महीने पहले बेलखेड़ा में हो चुकी है ऐसी ही घटना

दो महीने पहले इस तर्ज पर बेलखेड़ा सेंट्रल बैंक से 60 हजार रुपए लेकर घर लौट रहे जुगपुरा गांव निवासी संगीत मल्लाह को घायल कर और कनपटी पर पिस्टल सटाकर लूट चुके हैं। संगीत एमपी ऑनलाइन के माध्यम से कैश प्वाइं चलाता है। पिता द्वारका मल्लाह के साथ पैसे लेकर घर जा रहा था। बरबटी और बसेड़ी तिराहे के बीच बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था। एसपी मामले में 10 हजार का इनाम घोषित कर चुके हैं।

उत्तम चंद तिवारी से एक साल पहले हुई थी 50 हजार की लूट।
उत्तम चंद तिवारी से एक साल पहले हुई थी 50 हजार की लूट।

26 नवंबर 2020 में भेड़ाघाट में वारदात को दिया था अंजाम

26 नवंबर 2020 को गंगानगर गढ़ा निवासी उत्तमचंद तिवारी भेड़ाघाट चौराहा स्थित यूनियन बैंक से 50 हजार रुपए लेकर घर लौट रहे थे। वो जिलेटिन फैक्ट्री में काम करते हैं। घर की मरम्मत के लिए पैसे निकाले थे। भोपाल रोड पर त्रिपुर सुंदरी मंदिर गेट से कुछ पहले बाइक सवार दो बदमाशों ने ओवरटेक कर रोका और पिस्टल सटा कर रुपए छीन कर अंधमूक की ओर फरार हो गए थे। आज तक ये मामला नहीं खुल पाया।

बेलखेड़ा की घटना में सीसीटीवी कैमरे में कैद आरोपी।
बेलखेड़ा की घटना में सीसीटीवी कैमरे में कैद आरोपी।

बिना नंबर की बाइक और बैंक का कनेक्शन

तीनों ही वारदातों में लुटेरों ने बिना नंबर की बाइक से घटना को अंजाम दिया। तीनों में ही बदमाशों की संख्या एक और कद-काठी में समान मिल रही है। तीनों में ही वारदात का तरीका भी एक जैसा ही अपनाया गया। तीनों ही वारदातों में बैंक से पीछा कर बीच रास्ते में वारदात को अंजाम दिया गया। इसी तरह की घटना सिवनी के बंडोला, नरसिंहपुर सहित दूसरे जिलों में भी सामने आ चुके हैं। अब सभी की कड़ियों को जोड़ा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...