दो शातिर चोराें ने चुराए थे 12 बाइक:जबलपुर की पुलिस दो चोरी और एक वाहन खरीदने वाले को दबोचा, होटल-ढाबे के सामने से चुरा लेते थे

जबलपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरेला पुलिस ने दो शातिर चोरों से 10 बाइक और एक खरीददार से दो बाइक जब्त किए। - Dainik Bhaskar
बरेला पुलिस ने दो शातिर चोरों से 10 बाइक और एक खरीददार से दो बाइक जब्त किए।

जबलपुर की बरेला पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर 12 बाइक जब्त किए। पुलिस ने एक खरीददार को भी दबोचा है। आरोपी घर, होटल-ढाबे के सामने पार्क बाइक को निशाना बनाते थे। ये डायरेक्ट कर स्टार्ट कर देते थे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।

बरेला थाना प्रभारी एसआई जितेंद्र यादव के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर रिछाई में दबिश देकर दो युवकों को दबोचा गया था। दोनों दो बाइक से थे। उनकी पहचान भटरा मोहल्ला रिछाई निवासी हनी उर्फ लखन यादव और वहीं के अंशुल यादव के रूप में हुई। दोनों के पास से बाइक एमपी 20 एमडब्लयू 2426 और एमपी 20 एमडब्ल्यू 1716 के दस्तावेज मांगे गए, तो वे पेश नहीं कर पाए। चोरी के संदेह में दोनों को थाने में लाकर सघन पूछताछ की गई।

छह माह में जबलपुर-मंडला से चुराए 12 बाइक

18 और 19 वर्षीय दोनों आरोपी मजदूरी करते हैं और मौका पाकर बाइक चुराते थे। आरोपी एक बाइक को तीन से चार हजार रुपए में ग्रामीण क्षेत्रों में बेच देते थे। पूछताछ में दोनों ने पिछले छह महीने में बरेला से तीन, तिलवारा, ग्वारीघाट, कुंडम व खितौला से एक-एक बाइक चुराना स्वीकार किया। वहीं पांच बाइक आरोपियाें ने मंडला के विभिन्न क्षेत्रों से चुराना बताया।

बाइक खरीददार को भी दबोचा

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने चोरी की दो बाइक बमबमपुरा बरेला निवासी किशन वंशकार को बेची थी। पुलिस ने उसे भी दबोचते हुए प्रकरण में आरोपी बनाया है। दो बाइक किशन वंशकार के निशानदेही पर और अन्य 8 बाइक दोनों आरोपियों के घर के पीछे झाड़ियों से जब्त किए। 6 बाइक के बारे में प्रकरण दर्ज है। अन्य 6 के मालिकों के बारे में पता लगाया जा रहा है।