• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Two Youths Were Shot In The Leg In Jabalpur, A Youth Of The Other Group Was Injured With A Knife, All Three Were Admitted To The Medical, There Was A Dispute In The Enmity

बदमाशों के दो गुटों में गैंगवार:जबलपुर में दो युवकों के पैर में लगी गोली, दूसरे गुट के एक युवक को चाकू से किया घायल, तीनों मेडिकल में भर्ती, रंजिश में हुआ विवाद

जबलपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विवाद और फायरिंग के बाद पहुंची रांझी पुलिस जांच करते हुए। - Dainik Bhaskar
विवाद और फायरिंग के बाद पहुंची रांझी पुलिस जांच करते हुए।

जबलपुर में रांझी में 16 अक्टूबर शनिवार की देर रात बदमाशों के दो गुटों में विवाद हो गया। इस दौरान फायरिंग में जहां दो युवक घायल हो गए। वहीं आरोपी पक्ष के एक युवक पर चाकू से वार किया गया है। दोनों ही पक्षों पर हत्या के प्रयास, बलवा आदि का मामला दर्ज किया गया है।

रांझी पुलिस के मुताबिक रांझी बड़ा पत्थर निवासी तरुण पटेल (22) शातिर बदमाश है। उसका जिला बदर भी हो चुका है। कुछ समय पूर्व ही वह जेल से छूट कर आया है। उसका सर्रापीपल के रहने वाले निक्की गुप्ता (23) और उसके भाई दीपू उर्फ दीपचंद गुप्ता से विवाद हैं। 2020 में भी उनके बीच गैंगवार हो चुका है। दीपचंद गुप्ता भी शातिर बदमाश है और उसका भी जिला बदर हो चुका है।

पुलिस ने मौके से कारतूस जब्त किए।
पुलिस ने मौके से कारतूस जब्त किए।

तीन दिन पहले हुआ था विवाद

सर्रापीपल में लाला आटा चक्की के पास नव दुर्गा उत्सव समिति की ओर से प्रतिमा स्थापित की गई थी। तीन दिन पहले निक्की का तरुण पटेल से पुरानी रंजिश को लेकर कहासुनी हो गई थी। उस समय ताे मामला शांत हो गया था। प्रतिमा विसर्जन के बाद भंडारे का आयोजन रखा गया था। भंडारे में शामिल होने निक्की पटेल, भाई दीपचंद उर्फ दीपू गुप्ता, आदित्य उर्फ अद्भुत, आकाश उर्फ पप्पू , संजय यादव उर्फ मामा के साथ पहुंचा था।

तरुण ने पहुंचते ही कर दिया फायर

तरुण पटेल को पहले से भनक थी कि भंडारे में निक्की आदि शामिल होंगे। वह भी अपनी गैंग के आकाश उर्फ गंगू यादव, सत्यम कुशवाहा शिवम, बाबू उर्फ शिव पटेल के साथ पहुंचा और तुरंत फायर कर दिया। गोली निक्की गुप्ता और अद्भुत पैर के घुटने के नीचे लगी। फायर की आवाज सुनकर भंडारे में मौजूद लोग सकते में आ गए। शोर सुनकर निक्की के साथ के लोगों ने तरुण को दबोच लिया। जबकि उसकी गैंग के अन्य लोग भाग निकले। इसके बाद निक्की, अद्भुत सहित उसके पांचों सदस्यों ने तरुण पर चाकू से 15 वार कर डाले।

घटनास्थल पर खून भी बिखरा था, वहीं कारतूस भी मिले।
घटनास्थल पर खून भी बिखरा था, वहीं कारतूस भी मिले।

डायल-100 पर सूचना पहुंचते ही रांझी पुलिस पहुंची

इस वारदात की किसी ने डायल-100 पर सूचना दे दी। मौके पर पहुंची रांझी पुलिस ने तीनों घायलों को पहले विक्टोरिया और वहां से मेडिकल भिजवाया। पुलिस को घटनास्थल पर कुछ कारतूस भी मिला है। रांझी टीआई विजय सिंह परस्ते के मुताबिक दोनों ही पक्षों के बयान के आधार पर हत्या के प्रयास, बलवा आदि धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। दोनों गुटों के फरार गुर्गों की तलाश जारी है।

तरुण की प्रेमिका से दीपचंद की लव मैरिज

पुलिस सूत्रों की मानें तो रंजिश की बड़ी वजह दीपचंद की पत्नी है। कभी तरुण की वह प्रेमिका हुआ करती थी। तरुण उससे शादी करना चाहता था। पर बाद में उनके रिश्तों में दूरी पैदा हो गई। तरुण की प्रेमिका दीपचंद से प्रेम करने लगी। बाद में दोनों ने लव मैरिज भी कर लिया। इस बात से भी तरुण रंजिश रखता है। वह प्रेमिका को सबक सिखाने के चलते दीपचंद और उसके भाई निक्की गुप्ता को मारना चाहता है।

इनके खिलाफ दर्ज हुआ है मामला

  • तरुण पटेल की शिकायत पर-निक्की गुप्ता, दीपचंद उर्फ दीपू गुप्ता, आदित्य उर्फ अद्भुत, आकाश उर्फ पप्पू , संजय यादव उर्फ मामा के खिलाफ हत्या के प्रयास, बलवा आदि का प्रकरण दर्ज किया गया।
  • निक्की गुप्ता की शिकायत पर-तरुण पटेल, आकाश उर्फ गंगू यादव, सत्यम कुशवाहा शिवम, बाबू उर्फ शिव पटेल के खिलाफ हत्या के प्रयास, बलवा आदि का प्रकरण दर्ज किया गया।