पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Under Bridge At Barnu Tiraha Near Gosalpur, Jabalpur On NH 30 Was Approved, The Accident Point Had Become Tiraha

एक्सीडेंटल डेथ प्वाइंट पर बनेगा अंडर ब्रिज:एनएच-30 पर जबलपुर के गोसलपुर के पास बरनू तिराहा पर अंडर ब्रिज को मिली स्वीकृत, एक्सीडेंट प्वाइंट बन गया था तिराहा

जबलपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बरनू तिराहा पर होने वाले हादसों पर लगेगी रोक, बनेगा अंडरब्रिज। - Dainik Bhaskar
बरनू तिराहा पर होने वाले हादसों पर लगेगी रोक, बनेगा अंडरब्रिज।

एनएच-30 पर गोसलपुर से रूमी पेट्रोल पंप रामपुर के पास बरनू तिराहे पर अंडरब्रिज का निर्माण होगा। इसकी स्वीकृत सांसद राकेश सिंह के प्रयासों के बाद केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दे दी है। ये तिराहा एक्सीडेंटल डेथ प्वाइंट बनता जा रहा था। आए दिन यहां हादसे होते रहते थे। पिछले तीन सालों में यहां 7 से अधिक मौतें और 50 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं।

सांसद राकेश सिंह के मुताबिक केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने बरनू तिराहा में क्रॉसिंग सुविधा के लिए अंडर ब्रिज की स्वीकृति दे दी है। इसकी जानकारी खुद केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने उन्हें पत्र के माध्यम से दी है। यहां बता दें कि रीवा-लखनादौन के बीच निर्मित राष्ट्रीय राजमार्ग-30 के मध्य गोसलपुर से बरनू तिराहा मार्ग पर ट्रैफिक का दबाव अधिक होता है। इसकी वजह से ग्रामीणों को क्रासिंग में काफी असुविधा और जोखिम रहता था। अधिकतर हादसे रोड क्रासिंग के दौरान ही हुए। इसी को देखते हुए सांसद ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर इस मार्ग पर अंडरब्रिज बनाने की मांग रखी थी।

तीन साल में यहां 50 से अधिक हादसे हो चुके हैं।
तीन साल में यहां 50 से अधिक हादसे हो चुके हैं।

12 से अधिक गांवों की लगभग 20 हजार ग्रामीणों को होगा फायदा

सांसद राकेश सिंह के मुताबिक केंद्रीय मंत्री गडकरी ने स्वीकृति मिलने की जानकारी पत्र के माध्यम से देते हुए शीघ्र ही निविदा जारी कराके निर्माण कार्य भी शुरू कराने का भरोसा दिलाया है। सिहोरा विधानसभा के अंतर्गत धरमपुरा, हिर्दनगर, केवलारी, बेला, खमरिया, सिलुआ, पौड़ी आदि गांवों के लोगों को इस मार्ग से क्रासिंग में असुविधा होती थी। ग्रामीण अर्से से इस अंडरब्रिज की मांग कर रहे थे। इस अंडरब्रिज के बनने से ग्रामीणों को जहां आवागमन में आसानी होगी, वहीं सड़क हादसों पर रोक लगेगी।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सांसद राकेश सिंह को दी जानकारी।
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सांसद राकेश सिंह को दी जानकारी।
खबरें और भी हैं...