UP की युवती MP के जबलपुर में मिली:मानसिक रूप से है कमजोर, ग्वारीघाट पुलिस ने यूपी पुलिस से संपर्क साध कर परिजनों को दी सूचना

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी की युवती एमपी के जबलपुर में मिली। - Dainik Bhaskar
यूपी की युवती एमपी के जबलपुर में मिली।

यूपी से भटक कर एमपी के जबलपुर पहुंची मानसिक रूप से कमजोर युवती को पुलिस ने उसके परिजनों से मिला दिया। युवती भटकते हुए ग्वारीघाट पहुंच गई थी। उसे ग्वारीघाट के पुराने स्टेशन के पास रात में घूमते देख किसी ने डायल-100 को सूचना दी। ग्वारीघाट पुलिस ने पूछताछ के आधार पर यूपी पुलिस से संपर्क साधा और उसके घरवालों को जानकारी दी। परिजन मंगलवार को जबलपुर पहुंचे और बेटी को लेकर रवाना हो गए।

ग्वारीघाट थाने की एसआई रितु उपाध्याय के मुताबिक क्षेत्र भ्रमण के दौरान डायल-100 को युवती के बारे में अकेले सुनसान स्थान पर घूमने की सूचना मिली थी। त्यौहार की भीड़ और युवती के साथ किसी अनहोनी की आशंका में पुलिस मौके पर पहुंची और उसे थाने लाई। पूछताछ से अंदाजा लगा कि वह मानसिक रूप से कमजोर है।

सूचना पाकर सीएसपी केंट भावना मरावी भी पहुंची। काफी देर तक पूछताछ का प्रयास करने पर मालूम हुआ कि वह यूपी के गोंडा जिले की मनकापुर की रहने वाली है। युवती को महिला ऊर्जा हेल्प डेस्क में पदस्थ एसआई रितु उपाध्याय के सुपुर्दगी में दिया गया।

यूपी की गोंडा पुलिस से साधा गया संपर्क

एसआई रितु उपाध्याय के मुताबिक वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर यूपी के गोंडा जिले की पुलिस से संपर्क साधा गया। वहां से मनकापुर थाना प्रभारी विष्णुदेव पांडे से बात की। युवती के बारे में बताया। वहां की पुलिस से पता चला कि 8 अक्टूबर को पूजा प्रजापति (19) की गुमशुदगी दर्ज है। पिता का नंबर लेकर घरवालों की ग्वारीघाट पुलिस ने बेटी से बात कराई। परिजन मंगलवार को जबलपुर पहुंचे।

पिता राघव राम प्रजापति ने बताया कि उनकी बेटी का मानसिक इलाज चल रहा है। 08 अक्टूबर की सुबह चार बजे वह घर से गायब हो गई थी। तब से वे बेटी की तलाश में परेशान थे। बेटी से बात कर परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी के साथ कोई घटना या दुर्घटना घटित नहीं हुई है। खुद युवती भी नहीं बता पा रही है कि वह ग्वारीघाट जबलपुर कैसे पहुंच गई ? पिता राघव राम प्रजापति बेटी को लेकर रवाना हो गया।

खबरें और भी हैं...