जबलपुर जिला बार एसोसिएशन का मतदान जारी:2484 वोटर 81 प्रत्याशियों के भाग्य को मतपेटियों में कर रहे बंद

जबलपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जबलपुर जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव संपंन्न। - Dainik Bhaskar
जबलपुर जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव संपंन्न।

जबलपुर जिला बार एसोसिएशन के 81 पदों के लिए आज बुधवार 17 नवंबर को मतदान हुआ। कुल 2484 वोटरों में लगभग 85 प्रतिशत से अधिक लोगों ने वोट दिया। 18 नवंबर से सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में मतगणना प्रारंभ होगी।

जिला अधिवक्ता संघ की नई कार्यकारिणी का चयन करने के लिए गहमागहमी भरे माहौल में वोटिंग हुई। कुल 81 प्रत्याशी मैदान में है। अध्यक्ष पद के लिए आरके सिंह सैनी, हरजीत अरोरा और मनीष मिश्रा के बीच रोचक मुकाबला है। कुल 63 मतदान बूथ बनाए गए थे। महिला उपाध्यक्ष 03, पुरुष उपाध्यक्ष 08, सचिव 09, सह सचिव 07, कोषाध्यक्ष 08, पुस्तकालय सचिव 07 और कार्यकारिणी के 35 पदों के लिए वोट पड़े। कार्यकारिणी में जहां 7 पद है, वहीं अन्य के एक-एक पद हैं।

63 बूथ बनाए गए थे वोट डालने के लिए।
63 बूथ बनाए गए थे वोट डालने के लिए।

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी मतगणना

सहायक चुनाव अधिकारी अभय सिंह के मुताबिक नई कार्यकारिणी का कार्यकाल दो साल का होगा। अधिवक्ताओं को परिचय पत्र और कम्प्यूटराइज्ड पर्ची के साथ वोट डालने की सुविधा दी गई थी। मुख्य चुनाव अधिकारी राजेश उपाध्याय के मुताबिक उपाध्यक्ष पद के लिए महिला व पुरुष पद के लिए अलग-अलग और कार्यकारिणी में सात सदस्य को ही वोट देने की ट्रेनिंग दी गई थी। इससे अधिक लोगों के चयन पर मतपत्र निरस्त माना जाएगा। मतगणना सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी और इसका लाइव प्रसारण टीवी के माध्यम से बाहर अधिवक्ता के लिए होगा।

लाइन में लगकर अधिवक्ताओं ने मताधिकार का किया प्रयोग।
लाइन में लगकर अधिवक्ताओं ने मताधिकार का किया प्रयोग।

न्यायिक दंडाधिकारी की मौजूदगी में मतदान

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी अरविंद सिंह व अपर सत्र न्यायाधीश लीला लोधी में मतदान संपन्न हुआ। इस दौरान एमपी स्टेट बार काउंसिल की ओर से तीन पर्यवेक्षक शैलेंद्र वर्मा गुड्डा, अहादुल्ला उस्मानी व प्रशांत दुबे भी मौजूद रहे। हर मतदाता के परिचय पत्रों की जांच के बाद ही मतदान के लिए अंदर भेजा गया।

खबरें और भी हैं...