पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बाल्टी में रेत की जगह पानी, बिलबिला रहे लार्वा:डीआरएम कार्यालय के समीप रखे अग्निशामक यंत्र में मच्छरों के लार्वा से डेंगू का खतरा

जबलपुर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे में एक तरफ तो सौंदर्यीकरण में करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर यहां के अधिकारियों व कर्मचारियों के स्वास्थ्य के प्रति गंभीर लापरवाही बरती जा रही है। डीआरएम ऑफिस के समीप आग बुझाने रखी गईं बाल्टियाें में जहाँ रेत भरी जाना चाहिए तो उसमें गंदा पानी भरा हुआ है जिसमें बड़ी संख्या में लार्वा बिलबिला रहे हैं।

जानकारों का कहना है कि इन मच्छरों के लार्वा से डेंगू बीमारी का खतरा हो सकता है। पानी देखकर ही इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह लंबे समय से इन बल्टियों में भरा हुआ है। बताया जाता है कि इस तरह की अव्यवस्था डीआरएम ऑफिस के समीप ही है तो सफाई को लेकर पूरे रेलवे के क्या हाल होंगे इस बात का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो रेलवे में साफ-सफाई की पूरी व्यवस्था ठेके पर दी गई है इसके बाद भी इस तरह की अव्यवस्था से कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है।

ऑफिसों में सफाई बाहर ये हाल

यहाँ के कर्मचारियों में इस बात को लेकर भी आक्रोश व्याप्त है कि रेलवे में अधिकारियों के चेंबर, हॉल और उनके बाथरूम में साफ सफाई होती है मगर कर्मचारियों के उपयोग के लिए बनाए गए बाथरूम दुर्गंध मार रहे हैं। अधिकारियों को भी इसकी चिंता नहीं हैं। वहीं कार्यालय के बाहर बाल्टियाें में गंदा पानी भरने के साथ ही उसमें लार्वा मिलने से भी कर्मचारियों में आक्रोश है।

खबरें और भी हैं...