• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • After The Assembly Elections, Bengal Women And Daughters Were Raped, People Are Migrating And The Government Is Saying All Is Well

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनखड़ बोले:विधानसभा चुनाव के बाद बंगाल में मां-बहनों का रेप किया जा रहा है और सरकार कह रही है ऑल इज वेल

जबलपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जबलपुर पहुंचे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता सरकार की पोल खोली। - Dainik Bhaskar
जबलपुर पहुंचे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता सरकार की पोल खोली।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ निजी कार्यक्रम में शामिल होने शनिवार 23 अक्टूबर को जबलपुर पहुंचे थे। सर्किट हाउस में राज्यपाल ने एक बार फिर पश्चिम बंगाल की ममता सरकार काे कटघरे में खड़ा किया। बोले कि वहां चुनावी हिंसा के डर से लोग पलायन को मजबूर हैं। विधानसभा चुनाव में अपने मन से वोट देने वालों की हत्याएं की जा रही हैं। मां-बहनों का रेप किया जा रहा है और सरकार कह रही है ऑल इज वेल।

राज्यपाल धनखड़ ने कहा कि डेमोक्रेसी में मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण है। जिस दिन मीडिया डर जाएगा, लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा। दुर्भाग्य से पश्चिम बंगाल में ऐसा ही हो रहा है। विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा का आलम ये है कि आदमी के अंदर का डर समा गया है कि इस डर से वह अपने अंदर के डर की चर्चा तक नहीं कर पा रहा है। ये हालात मैं पश्चिम बंगाल में देख रहा हूं।

आजादी के बाद सबसे भयावह दंगा पश्चिम बंगाल में हुआ

राज्यपाल होने के नाते, संविधान का रक्षक होने के नाते मैं हर संभव प्रयास कर रहा हूं। मैं आप को सिर्फ इतना कह सकता हूं कि पश्चिम बंगाल के हालात के बारे में बाहर का मीडिया अवगत नहीं है। और ये प्रजातंत्र के लिए बड़ी चुनौती है। प्रजातांत्रित मूल्य और मानव अधिकार ही मनुष्य को सुरक्षित रखते हैं। अजादी के बाद जो भयावह स्थित मैंने पश्चिम बंगाल में देखी, उसकी कल्पना नहीं कर सकते हैं। तीन दिन तक पूरे राज्य में घूमा। नंदीग्राम में गया। लोग अपना घर छोड़कर दूसरे प्रांत में चले गए।

कोई सरकार कैसे उदासीन रह सकती है

राहत कैम्पों में गया। ऐसी स्थित में सरकार उदासीन रहे, कोई कदम नहीं उठाए और एक ही शब्द कहे कि आल इज वेल। पश्चिम बंगाल के हालात का आंकलन करना चाहिए। मानव अधिकार के इंडेक्स का आंकलन करना चाहिए। अनुरोध करूंगा कि लोगों के मन में कितना भय है आपको इसका आंकलन करना चाहिए। क्या प्रजातंत्र में अपने मनमर्जी से वोट देने की सजा मौत से देंगे। सजा के तौर पर बहन बेटी का रेप हो सकता है। यह शर्मनाक है। मेरा निवेदन हैं कि मीडिया पश्चिम बंगाल की इस स्थिति की रिपोर्टिंग करें जिससे पूरा देश वास्तविकता को जान सकें, तभी प्रदेश सरकार पर कुछ दबाव बनेगा।

केंद्र सरकार के प्रयासों को सराहा

राज्यपाल ने देश में 100 करोड़ लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल करने पर हेल्थ वर्कर्स, वैज्ञानिकों, चिकित्सकों और इस काम में जुटे सभी लोगों की सराहना की और उन्हें बधाई दी। केंद्र सरकार की सराहना करते हुए कहा कि विपरीत परिस्थितियों के बावजूद केंद्र सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ देश के साथ-साथ पश्चिम बंगाल के आम लोगों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है। देश में 12 करोड़ परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन देने वाली स्कीम के बारे में कोई सोच भी नहीं सकता।

श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पश्चिम बंगाल राज्यपाल जगदीप धनखड़।
श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पश्चिम बंगाल राज्यपाल जगदीप धनखड़।

कोलकाता हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के पिता को श्रद्धांजलि देने आए थे धनखड़

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ कोलकाता हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव के पिता के निधन पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने जबलपुर पहुंचे थे। सर्किट हाउस में मीडिया से अल्प समय में बात कर वे सीधे भंवरताल पार्क स्थित चीफ जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव के घर चले गए।