पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बसों के किराए में बढ़ोत्तरी की तैयारी में ऑपरेटर्स:किराया बढ़ाने रोके जाएंगे बसों के पहिए; 25 फरवरी को बस ऑपरेटर्स करेंगे घोषणा

जबलपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
25 फरवरी को सभी बस ऑपरेटरों की मीटिंग बुलाई गई है जिसमें बसों के पहिए जाम करने की घोषणा की सकती है। - Dainik Bhaskar
25 फरवरी को सभी बस ऑपरेटरों की मीटिंग बुलाई गई है जिसमें बसों के पहिए जाम करने की घोषणा की सकती है।

महंगाई की मार झेल रहे लोगों को अब बसों के किराए में बढ़ोत्तरी का झटका लगने वाला है। बस संचालकों ने साफ कर दिया है कि मौजूदा किराए में बसों का संचालन संभव नहीं है। लिहाजा 25 फरवरी को सभी बस ऑपरेटरों की मीटिंग बुलाई गई है जिसमें बसों के पहिए जाम करने की घोषणा की सकती है।

आईएसबीटी बस ऑपरेटर एसोसिएशन की सोमवार को भी इसी मुद्दे को लेकर बैठक बुलाई गई। ऑपरेटर्स का कहना रहा कि डीजल के दामों में तेजी से इजाफा हो रहा है जिससे बसों का संचालन कठिन होता जा रहा है। एसोसिएशन के अध्यक्ष कमल किशोर तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में हड़ताल करने का निर्णय लिया गया।

इसकी फाइनल रूपरेखा तैयार करने के लिए सभी बस ऑपरेटर्स 25 फरवरी को आईएसबीटी बस स्टैण्ड पर दोपहर 2 बजे एकत्रित होकर चकाजाम की घोषणा करेंगे। बैठक में एसोसिएशन के सचिव वीरेन्द्र साहू, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शंकरदयाल शर्मा, बच्चू रोहाणी, मुकेश जैन, अजय पाठक, रवि उपाध्याय उदयचंद जैन, दिलीप मंगलानी, संजय समाधिया, संजू पटेल उपस्थित रहे।

पूरे संभाग में असर
इस बात के शुरूआती आसार नजर आने लगे हैं कि हड़ताल से पूरे संभाग के बस संचालन पर असर पड़ेगा। बस ऑपरेटर्स का कहना है कि जबलपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मण्डला, डिण्डौरी, कटनी एवं नरसिंहपुर से बसों का संचालन रोका जा सकता है।

नियमों का पालन फिर भी कार्रवाई
बस ऑपरेटर्स का यह भी कहना रहा कि परिवहन विभाग के अधिकारी ऊपरी दबाव में ऐसी बसों के खिलाफ भी चालानी कार्यवाही कर रहे हैं जो सभी नियम कानूनों का पालन कर रही हैं। इस तरह की कार्यप्रणाली पर रोक नहीं लगती है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

बगैर परमिट फर्राटे मारती मिली बस
परिवहन विभाग ने सोमवार को प्रदेश व्यापी अभियान के तहत ऐसी बस को पकड़ा जिसका परमिट ही नहीं था। एक अन्य बस में क्षमता से अधिक यात्री पाए जाने पर उसे भी जब्त कर लिया गया। आरटीओ संतोष पाल ने बताया कि दिन भर में 85 बसों की जाँच पड़ताल की गई। अधिकांश में कई तरह की खामियाँ नजर आईं। कुछ को हिदायत दी गई है जबकि कुछ के खिलाफ जुर्माना लगाया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें