पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सार्थक पहल:रोते-बिलखते लोगों के दर्द की इंतेहा देखी तो बंद पड़े मढ़ोताल अस्पताल को चालू करने का बीड़ा उठाया

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुख-दु:ख परिवार ने अस्पताल में की पलंग, गद्दे, आरओ की व्यवस्था

कहते हैं दर्द जब हद से गुजर जाता है तो वह खुद दवा बन जाता है। ऐसा ही शहर के लोगों के साथ भी हो रहा है, हर इंसान इन दिनों दर्द को झेल रहा है, लेकिन इस दर्द के मौसम में कुछ हमदर्द ऐसे भी हैं, जो अपने गमों को दूर रख दूसरों के दर्द में सहभागी बन रहे हैं। ऐसा ही काम किया है वॉट्सएप पर बने सुख-दु:ख परिवार ग्रुप ने। कोरोना से रोजाना होती मौतें और रोते-बिलखते लोगों को देखकर इस ग्रुप ने एक महान कार्य किया।

माढ़ोताल में वर्षों से बनकर तैयार शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को खोलने की सुध किसी ने नहीं ली थी, तब ग्रुप के सदस्यों की पहल पर लोगांे ने अस्पताल के लिये जरूरी पलंग, गद्दे, कुर्सी, टेबल और वॉटर फिल्टर सहित अन्य सामग्री खरीद ली। इसकी जानकारी कलेक्टर कर्मवीर शर्मा को मिली तो उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया। सुख-दु:ख परिवार की इस अनूठी पहल के बाद अब प्रशासन जल्द ही अस्पताल को खोलने की तैयारी कर रहा है।

पूर्व मंत्री ने कहा- बाकी मदद हम करेंगे

माढ़ाेताल अस्पताल को शीघ्र प्रारंभ कराने को लेकर पूर्व मंत्री शरद जैन ने सोमवार को संभागायुक्त , कलेक्टर और सीएमएचओ से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि अस्पताल को जल्द शुरू कराने सुख-दु:ख परिवार ने तीस बिस्तरों की व्यवस्था की है और आगे जो भी जरूरतें होंगी, उसे वह पूरा करेंगे। यह अस्पताल उनके ही कार्यकाल में बना था, इसके चलते इसे जल्द शुरू कराने वह पूरा सहयोग करेंगे। इस अवसर पर सुख-दु:ख परिवार के पवन तिवारी, राजेश ताम्रकार आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें