पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बद से बदतर स्थिति:जहां 800 गांवों और 39 शहरी वार्डों की होती हैं रजिस्ट्रियां, वहां पहुंचने में छूट रहा पसीना

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंधुआ रजिस्ट्री कार्यालय का पहुँच मार्ग ही बदहाल। - Dainik Bhaskar
अंधुआ रजिस्ट्री कार्यालय का पहुँच मार्ग ही बदहाल।
  • अंधुआ रजिस्ट्री कार्यालय का पहुँच मार्ग ही बदहाल, 10 माह में 125 करोड़ की आय, फिर भी उपेक्षा

करोड़ों का राजस्व कमाने वाले अंधुआ स्थित रजिस्ट्री कार्यालय में पहुँचने के लिए लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। जिन गलियों से होकर यहाँ पहुँचा जाता है वहाँ की स्थिति बद से बदतर है। यहाँ जाने वाले भूल-भुलैया में खो जाते हैं। जहाँ पर दफ्तर बना है वह तो आलीशान है लेकिन रास्ते धूल भरे हैं।

इस कार्यालय तक पहुँचने के दो मार्ग हैं लेकिन दोनों ही बदहाल हैं। एक मार्ग कॉलोनी के अंदर कुलियों से होकर जाता है वहीं दूसरा मार्ग अंधुआ बायपास से जाता है यह रास्ता गाँव के अंदर से जाता है जो कच्चा और ऊबड़-खाबड़ है। इस कार्यालय में 800 से ज्यादा गाँव और शहर के 39 वार्डवासी रजिस्ट्रियाँ कराने पहुँचते हैं।

15 हजार से ज्यादा पंजीयन हुए

अंधुआ स्थित रजिस्ट्री कार्यालय में करमेता, गढ़ा, अमखेरा, विजयनगर सहित नये जुड़े वार्डों के लोग तो रजिस्ट्री कराने पहुँचते ही हैं, शहपुरा और पनागर तहसील के सैकड़ों गाँवों के लोग भी यहाँ पहुँचते हैं। अप्रैल 2020 से 30 जनवरी 2021 तक लगभग 15300 से ज्यादा डॉक्यूमेंट्स यहाँ रजिस्टर्ड हुए हैं। इन रजिस्ट्रियों से इस कार्यालय के खाते में 125 करोड़ से ज्यादा का राजस्व आया है।

रोड बनाने के लिए नगर निगम आयुक्त को पत्र लिखा गया है और निगम अधिकारियों से चर्चा भी की गई लेकिन सड़क अभी तक नहीं बन पाई।

-रजनेश सोलंकी, जिला पंजीयक अंधुआ

फैक्ट फाइल

  • 800 गांव जुड़े हैं कार्यालय से।
  • 39 शहरी वार्ड भी।
  • 15300 रजिस्ट्रियां हुईं 10 माह में।
  • 125 करोड़ की आय।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें