पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्वच्छता से ही बनेगी शहर की देशव्यापी पहचान:निगमायुक्त ने निरीक्षण करते हुए कहा- हर क्षेत्र में हो व्यापक सफाई

जबलपुर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अब स्वच्छता से ही हमारी पहचान बनेगी, शहर का कोई भी क्षेत्र हो वहाँ व्यापक सफाई कार्य होना चाहिए। आज देश और दुनिया में उन्हीं शहरों या स्थानों को महत्व दिया जा रहा है जहाँ बेहतर साफ-सफाई रहती है। यही कारण है कि अब हमें और अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

शहर को न केवल स्वच्छ बनाना है बल्कि सुंदर भी बनाना है। इसके लिए विशेष अभियान चलाया जाए और इसी दौरान लोगों को समय पर कर जमा करने के लिए प्रेरित किया जाए ताकि शहर के विकास कार्य रुकें न। उपरोक्त निर्देश नगर निगम कमिश्नर संदीप जीआर ने बुधवार को शहर के निरीक्षण अवसर पर दिए।

आपने स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे किसी भी क्षेत्र में कचरा एकत्र न होने दें। शहर को गारबेज फ्री सिटी बनाने की दिशा में निरंतर कार्य करें एवं इसके लिए प्रभावी कार्ययोजना पर शीघ्रता से अमल करें। उन्होंने बताया कि स्वच्छता से ही शहर का नाम राष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित होगा एवं राजस्व वसूली में वृद्धि से विकास के कार्यों में गति आएगी। निगमायुक्त के अनुसार जहाँ स्वच्छ वातावरण होगा वहीं पर माँ लक्ष्मी का वास होता है, अतः शहर को साफ सुंदर एवं चमन रखने के लिए सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दें।

खबरें और भी हैं...