कार्यक्रम:दो दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी सम्मेलन में जिले के सदस्यों ने लिया भाग

झाबुआ18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सम्मेलन में जिले की टीम पारंपरिक वेशभूषा में शामिल हुई। - Dainik Bhaskar
सम्मेलन में जिले की टीम पारंपरिक वेशभूषा में शामिल हुई।

जिले की आकाश टीम के पदाधिकारियों और सदस्यों ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी सम्मेलन एवं अधिकार दिवस कार्यक्रम में भाग लिया। यह आयोजन 12,13 सितंबर को इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि राज्यपाल अनुसुइया उइके रही।

जिसमें जिले से पूर्व आकाश अध्यक्ष शंभूसिंह वसुनिया, आदिवासी एकता परिषद के प्रांतीय महासचिव डॉ. कमलसिंह डामोर, आकाश वर्तमान जिला अध्यक्ष दरियावसिंह राठौड़, आकाश जिला उपाध्यक्ष गीता मंडोड, संरक्षक राजेंद्र मंडोड, रमसु अमलियार, बिजली अमलियार व पूरे भारत से समाज के प्रमुख प्रतिनिधि गण अनेक राज्यों से सम्मिलित हुए। जो अपनी संस्कृति कला को साथ लेकर पहुंचे। इस सम्मेलन के माध्यम से अपनी विभिन्न सांस्कृतिक छटा एवं अपने क्षेत्रों के समस्याओं के साथ मूल निवासियों के संवैधानिक अधिकारों के राजनीतिक, आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक सभी पहलुओं पर इस पटल पर विचार रखें।

इस सम्मेलन में संयुक्त राष्ट्र संघ के स्थाई सदस्य एवं प्रतिनिधि भी विदेशों से सम्मिलित रहे। जो पूरे विश्व में मूल निवासियों के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। इस दौरान रायपुर में 20 राज्यों के आदिवासी समुदाय एक जगह पर इकट्ठा हुए और अपनी- अपनी संस्कृति की झलक दिखाई।

खबरें और भी हैं...