• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Katni
  • 46 New Corona Infected In Katni: Number Of Active Patients Increased To 106, Section 144 Implemented In The District

कटनी में 46 नए कोरोना संक्रमित:एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 106, जिले में धारा 144 लागू

कटनी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कटनी जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में 46 नए मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं। कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 106 हो गई है। एक मरीज सरकारी अस्पताल में भर्ती है, जबकि 105 मरीज होम आइसोलेट होकर घर में ही अपना इलाज करा रहे हैं।

संक्रमण बढ़ने के कारण प्रशासन प्रतिबंध भी बढ़ाते जा रहा है। एडीएम रोमानुस टोप्पो ने पूरे जिले में धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिया गया है। जारी किए गए आदेश में कक्षा 1 से कक्षा 12 तक सभी स्कूल और हॉस्टल 31 जनवरी 2022 तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

आदेश के तहत सभी प्रकार के मेले, धार्मिक, व्यवसायिक, जिसमें जनसमूह एकत्रित होता है, सभी कार्यक्रम प्रतिबंधित किए गए हैं। सभी प्रकार के जुलूस को भी प्रतिबंधित किया गया है। सभी राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, सामाजिक, शैक्षणिक, मनोरंजन के आयोजनों में 250 व्यक्तियों से अधिक की उपस्थिति प्रतिबंधित कर दी गई है।

बंद हॉल की क्षमता के 50 प्रतिशत से कम की उपस्थिति के ही कार्यक्रम आयोजित किए जा सकेंगे। खेलकूद संबंधी गतिविधियों के लिए स्टेडियम की क्षमता के 50 प्रतिशत से अधिक की उपस्थिति प्रतिबंधित किया गया है।

मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग पालन करना अनिवार्य है। कोई व्यक्ति बिना मास्क या सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का उल्लंघन करते पाया जाता है, तो 200 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में नियमों का पालन नहीं किए जाने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। साथ ही प्रतिष्ठान के संचालकों द्वारा नियमों का दोबारा उल्लंघन करने पर 24 घंटे के लिए शीलबंद कर दिए जाने के आदेश दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...