• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Katni
  • After Reaching The Village, Members Of Bajrang Dal Threatened The Farmer, Also Beat Up The Policeman

कटनी के निपनिया गांव में बवाल:गांव पहुंचकर बजरंग दल के सदस्यों ने किसान को धमकाया, पुलिसकर्मी से भी की मारपीट

कटनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निपनिया गांव में बवाल के बाद बैठे ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
निपनिया गांव में बवाल के बाद बैठे ग्रामीण।

कटनी जिले के बहोरीबंद थाना अंतर्गत निपनिया गांव के एक किसान पर गाय-बैल का अवैध परिवहन करने का आरोप लगाकर बजरंग दल से जुड़े करीब एक दर्जन युवकों ने मारपीट की। सूचना पर पहुंचे पुलिस कर्मचारियों से भी युवकों ने अभद्रता कर मारपीट की। पुलिस ने ग्रामीणों और आरक्षक की शिकायत पर करीब आधा दर्जन से अधिक युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रकरण की विवेचना शुरू कर दी गई है।

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को बजरंग दल से जुड़े करीब एक दर्जन युवक निपनिया गांव गए थे। गांव में रहने वाले दशरथ सिंह पर युवकों ने आरोप लगाया कि वह गाय-बैल का अवैध परिवहन करता है। जबकि दशरथ सिंह का कहना था कि वह गाय-बैल का अवैध परिवहन नहीं करता।

इसी बात पर युवक उससे विवाद करते हुए मारपीट करने लगे। दशरथ सिंह मारपीट की जानकारी लगते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए और काफी भीड़ एकत्रित हो गई। जिसे देखकर बजरंग दल से जुड़े युवक गांव से भाग गए। कुछ देर बाद बजरंग दल से जुड़े युवकों ने अपने साथ और लगभग 50 युवकों को निपनिया गांव लेकर पहुंचे। गांव में जो भी उन्हें मिल रहा था उसके साथ मारपीट करने लगे।

विवाद के दौरान क्षतिग्रस्त की गई पुलिस की बुलट।
विवाद के दौरान क्षतिग्रस्त की गई पुलिस की बुलट।

ग्रामीणों से मारपीट किए जाने की सूचना मिलने पर पुलिस गांव पहुंची। पुलिस विवाद शांत कराने का प्रयास कर रही थी, तभी बजरंग दल से जुड़े युवकों ने उनके साथ भी अभद्रता करते हुए मारपीट करने लगे। इस दौरान उन्होंने एक आरक्षक की बाइक में भी तोड़फोड़ की।

युवक की तलाशी लेती पुलिस।
युवक की तलाशी लेती पुलिस।

आरक्षक से मारपीट की सूचना मिलने के बाद काफी संख्या में पुलिस बल निपनिया गांव पहुंचा। पुलिस बल के आने पर युवक गांव से भाग गए। ग्रामीणों और बजरंग दल से जुड़े युवकों के बीच मारपीट के दौरान 6 बाइक में तोड़फोड़ की गई और एक बाइक को आग लगाकर जला दिया गया। गांव सुरक्षा के मद्देनजर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

पुलिस ने आरक्षक शिव सिंह की शिकायत पर विजय कुशवाहा, दीपक मिश्रा, रोहित सोनी, सानू ठाकुर, रोहित मिश्रा, पुन्नू पटेल, किशन यादव सहित अन्य युवको के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा, सरकारी कर्मचारी से मारपीट करने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।