• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Katni
  • BJP State Minister Said Backwards Did Not Get Reservation Because Of Congress, Kamal Nath Government Had Hatched A Conspiracy

ओबीसी विरोधी है कांग्रेस!:भाजपा प्रदेश मंत्री ने कहा- कांग्रेस के कारण ही पिछड़ाें को नहीं मिला आरक्षण, कमलनाथ सरकार ने रचा था षड़यंत्र

कटनी3 दिन पहले

भाजपा के प्रदेश मंत्री आशीष दुबे ने कहा कि कांग्रेस की नीति और नियत दोनों ही सदैव पिछड़ा वर्ग की विरोधी रही हैं। उसने कभी भी पिछड़ा वर्ग का उत्थान नहीं सोचा। कांग्रेस के कारण ही आज पिछड़ा वर्ग आरक्षण से वंचित हो रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव बिना ओबीसी आरक्षण करने के संबंध में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर संशोधन का आवेदन दायर करके दोबारा अदालत से आग्रह करेगी कि मध्यप्रदेश में ओबीसी आरक्षण के साथ ही पंचायत और स्थानीय निकाय चुनाव संपन्न हो।

प्रदेश मंत्री आशीष दुबे ने कहा कि 15 माह की कमलनाथ की सरकार के दौरान यह षड़यंत्र रचा गया। न्यायालय भी कांग्रेस ही पहुंची। 27 प्रतिशत आरक्षण देने के मामले में कांग्रेस की सरकार ने न्यायालय के समक्ष कमजोर दलीलें दीं। भाजपा ने जब सुव्यवस्थित ढंग से निकाय और पंचायत चुनाव की प्रक्रिया शुरू की तब फिर कांग्रेस के नेताओं ने इसमें खलल डाला। परिणाम आज फिर से सामने है।

आरक्षण से चुनाव कराने के लिए प्रयासरत

उन्होंने कहा कि भाजपा बिना आरक्षण के चुनाव नहीं हो, इसके लिए अभी भी पूरी तरह से प्रयासरत है। हमें उम्मीद है कि इसमें सफलता मिलेगी। भाजपा के प्रदेश मंत्री ने कहा कि बिना ओबीसी आरक्षण के नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव कराए जाने की वर्तमान परिस्थिति कांग्रेस के कारण निर्मित हुई है। आरक्षण के साथ पंचायत चुनाव प्रक्रिया चल ही रही थी, सरकार द्वारा इसके अंतर्गत वार्ड परिसीमन, वार्डों का आरक्षण, महापौर, अध्यक्ष का आरक्षण, मतदाता सूची तैयार करने की तैयारी कर ली गई थी। यहां तक की ओबीसी और अन्य उम्मीदवारों द्वारा नामांकन भी दाखिल कर दिया गया था, लेकिन कांग्रेस इसके खिलाफ हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट गई, जिससे होने वाले चुनाव प्रभावित हुए।

ये रहे मौजूद

इस दौरान भाजपा के प्रदेश मंत्री के साथ जिलाध्यक्ष रामरतन पायल, विधायक संदीप जायसवाल, जिला महामंत्री चेतन हिंदूजा, जिला उपाध्यक्ष सुनील उपाध्याय, मृदुल द्विवेदी, दीपक सोनी, जिला कार्यालय मंत्री अम्बरीश वर्मा, जिला मीडिया प्रभारी आशुतोष शुक्ला, जिला मंत्री अंकिता तिवारी, सह कार्यालय मंत्री यज्ञदत्त मिश्रा उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...