• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Katni
  • Slow Speed, Increased Wait, Approved In 2008, The Bridge Of Katni River Was Not Built Even In 13 Years, Construction Still Going On, This Year

13 साल में भी नहीं बना पुल:2008 में स्वीकृत हुआ कटनी नदी के पुल का अभी भी चल रहा निर्माण, बढ़ा इंतजार

कटनी7 दिन पहले

कटनी नदी पर शहर को बस स्टैंड से जोड़ने वाला नया पुल अभी तक नहीं बन पाया है। पुराने पुल के जर्जर होने के बाद वर्ष 2008 में नया पुल बनाए जाने की स्वीकृति दी गई थी। लेकिन यह अभी तक तैयार नहीं हो पाया है।

इसका कारण कुछ और नहीं बल्कि धीमी रफ्तार और निर्माण सामग्री में गुणवत्ता की अनदेखी है। वर्तमान में निर्माणाधीन पुल पर दूसरे स्लैब पर कार्य किया जा रहा हैं। सेतू निगम के अधिकारियों का कहना है कि इस वर्ष नवंबर महीने तक पुल बनकर तैयार हो जाएगा।

पुल निर्माण के लिए राज्य शासन ने प्रस्ताव को स्वीकृत दी थी। 11 मार्च 2008 को भूमि पूजन किया गया था। जिसके बाद पुल को बनाने के लिए 18 महीने का समय तय किया गया था। तब पुल की डिजाइन धनुषाकार थी। लेकिन ठेकेदार ने धनुषाकार पुल निर्माण कराने में असमर्थता जाहिर कर दी। जिसके बाद पुल की ड्राइंग डिजाइन बदली गई।

पुल निर्माण तो शुरू कर दिया गया, लेकिन निर्माण कार्य काफी धीमी गति से कराया गया। जिसका नतीजा है कि 13 साल होने पर भी कटनी नदी पर नया पुल नहीं बन सका है।

पुल निर्माण कब पूरा होगा इस सवाल का जवाब में हर बार बदल जाता है। सेतु निगम अधिकारियों ने बताया था कि पुल का निर्माण 2017 में हो जाएगा। लेकिन पुल का निर्माण का पूरा नहीं हो सका। इसके बाद मार्च 2018 तक पुल निर्माण पूरा होने की जानकारी दी गई। बावजूद इसके पुल निर्माण पूरा नहीं हो सका। अब अधिकारियों का कहना है कि नवंबर 2022 तक पुल का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...