• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Katni
  • Told The Road Is Wide From 70 To 88 Feet, The Cause Of Traffic Jam Is Encroachment And Disorder

कटनी विकास संघ ने की सड़क की नाप:बताया-70 से 88 फीट तक चौड़ी है सड़क, ट्रैफिक जाम का कारण अतिक्रमण और अव्यवस्था

कटनीएक महीने पहले

कटनी शहर की सड़कों की पर आए दिन लग रहे जाम को लेकर कटनी विकास संघ की टीम ने मुख्य रूप से अतिक्रमण को जिम्मेदार ठहराया है। विकास संघ के सदस्यों ने शहर की सड़कों की नाप करने के बाद बताया कि शहर की सड़कें सकरी नहीं है, बल्कि पर्याप्त चौड़ी है। इन सड़कों पर आसानी से तीन से चार कार निकल सकती है, लेकिन अतिक्रमण के कारण एक कार भी नहीं निकल पाती।

विकास संघ के सदस्यों ने यह भी कहा कि जिला प्रशासन से बताया जाता है संकरी सड़कों के कारण जाम लग रहा है, जबकि स्टेशन रोड से मिशन तक सड़क की चौड़ाई 70 फीटर से लेकर 88 फीट तक है। इतनी चौड़ी सड़कों पर आसानी से आवागमन सुगम हो सकता है, लेकिन अतिक्रमण और नगर निगम और यातायात पुलिस की उदासीनता से शहर की सड़कों पर हर समय जाम की स्थिति बनती है।

कटनी विकास संघ के पदाधिकारी सुयश पुरवार ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा ऐसा बताया जाता है जैसे कि सड़कों पर जाम लगना तो सामान्य घटना है सड़कें तो है ही संकरी। इसी गलतफहमी को कटनी की जनता, नेताओं व जिला प्रशासन के सामने लाने के लिए कटनी विकास संघ की टीम ने कटनी की मुख्य सड़को की नाप की। जिसके परिणाम चैकाने वाले थे। नाप में स्टेशन रोड की चौड़ाई 74 फीट निकली, तो वही पोस्ट ऑफिस के सामने यह चौड़ाई 88 फीट तक है। वहीं जिला प्रशासन जिस मॉडल रोड़ को फोर लेन सड़क बोलता है, और वास्तव में जिस बरगवां से 4 ट्रक एक बार मे आराम से निकलते हैं, डामल सड़क की चौड़ाई नाप में सिर्फ 61 फीट ही निकली है।

शहर की एक मात्र मैंन रोड, रेड जोन सड़क 74 फीट चौड़ी होने के बावजूद ऐसी बदतर हालात में है कि हर जाम लगता है। विकास संघ के पदाधिकारी सुयश पुरवार ने बताया कि किसी छोटी कार की चौड़ाई 4.5 फीट होती है, इनोवा जैसी बड़ी कार की चौड़ाई 6 फीट होती है, और हमारे कटनी की स्टेशन रोड 74 फीट, कमानिया गेट के पास सड़क 70 फीट चौड़ी, पोस्ट ऑफिस के सामने सड़क 88 फीट चौड़ी है।

खबरें और भी हैं...