कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में बदलाव:सिविल अस्पताल के केंद्र को किया बंद, पुराने प्रसूति गृह में लगेंगे टीके

बड़वाह6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिविल अस्पताल के फर्स्ट फ्लोर पर चल रहा कोविड वैक्सीनेशन सेंटर अब अस्पताल के ठीक सामने स्थित पुराने प्रसूति गृह में शिफ्ट कर दिया गया है। 18 प्लस आयु वालों को कोरोना के टीके यहीं लगेंगे। अस्पताल में रोजाना कोविड टेस्ट कराने वाले मरीज आ रहे थे। इंट्री गेट के सामने ही फीवर क्लिनिक है। यही कक्ष में कोविड के सैंपल लिए जा रहे हैं। इस कारण यहां पॉजिटिव मरीजों के होने की संभावना रहती है।

कोरोना का टीका लगाने के लिए लोगों को इसी क्लिनिक के सामने से होकर जाना पड़ता है अब तो कोविड ट्रीटमेंट सेंटर भी पूरे वैक्सीनेशन केंद्र के ठीक पीछे की तरफ बनाया गया है। यहां परिसर में लोगों के लिए कुर्सी, कूलर, पीने के पानी और प्रसाधन की सुविधा है।

कुछ दिन पहले शासकीय अस्पताल में कोविड ट्रीटमेंट सेंटर शुरू कराने के लिए आए एसडीएम अनुकूल जैन ने टीकाकरण केंद्र को शिफ्ट करने के संकेत दिए थे। अब इसे शिफ्ट कर दिया गया है।

यहां 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों के टीकाकरण के लिए अतिरिक्त कक्ष होगा। यहीं पर 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र वाले युवाओं को टीके लगेंगे। सीबीएमओ ने बताया मंगलवार को टीकाकरण नहीं किया जाता है। यदि गुरुवार को वैक्सीन जिले से मिलती हो तो शुक्रवार को टीकाकारण होगा।

खबरें और भी हैं...