पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:दो साल पहले टेंडर होने के बाद भी नहीं बनी सड़कें, परिषद नहीं करा रही काम

बड़वानी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांग्रेस सरकार में रुकी रही परिषद की शिकायतों की जांच, भाजपा पार्षदों के आरोप-

भाजपा पार्षदों द्वारा उनके वार्डों में सड़कों का निर्माण, पैचवर्क, डस्टबिन खरीदी सहित अन्य कार्यों में गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस परिषद पर आरोप लगाए हैं। पार्षदों का आरोप है कि नगरपालिका अध्यक्ष ने डस्टबिन खरीदी का ठेका अपने करीबियों को देकर लाभ पहुंचाया है। वहीं कांग्रेस परिषद द्वारा भाजपा पार्षदों के साथ सौतेला व्यवहार कर उनके वार्डों में विकास कार्य नहीं कराए जा रहे हैं। जबकि सड़कों के निर्माण कार्य दो साल पहले से मंजूर होकर टेंडर भी हो चुके हैं लेकिन नपा ने अब तक काम शुरू नहीं कराया है। इसको लेकर सांसद गजेंद्रसिंह पटेल ने शनिवार को स्वयं के निवास पर भाजपा पार्षदों व सीएमओ की बैठक ली। इसमें उन्होंने पार्षदों की समस्याएं सुनी। साथ ही सीएमओ कुशलसिंह डोडवे को निष्पक्ष काम करने के निर्देश दिए, ताकि जनता को सुविधाएं मिल सके। वार्ड क्रमांक 18 के पार्षद और नेता प्रतिपक्ष नंदराम कुशवाह ने बताया पैचवर्क, सांवतपुरम कॉलोनी के विकास शुल्क का चेक बाउंस मामला, डस्टबिन खरीदी में गड़बड़ी सहित अन्य मुद्दों को लेकर करीब डेढ़ साल पहले तत्कालीन भाजपा जिलाध्यक्ष ओम खंडेलवाल के नेतृत्व में कलेक्टर अमित तोमर से शिकायत की थी। उन्होंने बताया तब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होने से जांच नहीं हुई। अब बताया जा रहा है कि जांच पूरी हो चुकी है।

जल प्रदाय प्रभारी को हटाने के लिए पार्षदों ने दिया आवेदन
बैठक के दौरान वार्ड क्रमांक 8 के पार्षद शंकर बिलवाल ने सांसद को जल प्रदाय प्रभारी के खिलाफ आवेदन दिया है। इसमें उन्होंने जल प्रदाय प्रभारी जगदीश नागोर पर कांग्रेसी पक्ष का होने व भाजपा पार्षदों के वार्डों में दो से तीन दिन में 15 से मिनट पानी सप्लाय करने का आरोप लगाया है। इसके चलते रहवािसयों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। उन्होंने नागोर वहीं उन्होंने नागाेर को हटाने की मांग की है।

दो साल पहले टेंडर होने के बाद भी शुरू नहीं हुए काम
पार्षद मिथुन यादव ने बताया वार्ड क्रमांक 1 में आईसीआईसीआई बैंक से कसरावद रोड तक सीसी रोड निर्माण के लिए दो साल पहले टेंडर हुए थे। वार्ड 22 में दो रोड और वार्ड 2 में रोड का निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया हो चुकी है। बावजूद परिषद द्वारा काम शुरू नहीं कराया गया है। उधर, कसरावद रोड से गुरुद्वारा तक रोड पर जगह-जगह गड्‌ढें हो चुके हैं। त्योहारों पर ही नपा द्वारा मुरुम डालकर गड्‌ढों को भर दिया जाता है, जो कुछ दिन बाद गायब हो जाती है।

अंजड़ में भी ली बैठक, पार्षद बोले- कार्यों में हो रही मनमानी
सांसद पटेल ने दोपहर में अंजड़ में भाजपा पार्षदों की बैठक लेकर समस्याएं सुनी। अंजड़ में कुछ समय पहले कांग्रेस पार्षदों ने अपनी परिषद के खिलाफ मोर्चा खोलकर धरना आंदोलन किया था। इसके बाद इंदौर से जांच दल आया था। पार्षदों के आरोप हैं पुल निर्माण सहित अन्य कार्यों में नगर परिषद अध्यक्ष के पति द्वारा मनमानी की जा रही है। पार्षदों की शिकायत पर सांसद पटेल ने कलेक्टर व अधिकारियों को जांच कराने के निर्देश दिए।

कलेक्टर को दिए हैं कार्रवाई के निर्देश

सांसद पटेल ने बताया बड़वानी नगरपालिका व अंजड़ नगर परिषद के खिलाफ भाजपा पार्षदों व लोगों ने शिकायतें की है। शिकायतों पर जांच पूरी हो चुकी है। कलेक्टर को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके लिए उच्च स्तर पर भी चर्चा की है। उन्होंने बताया सीएमओ को भी निष्पक्ष होकर काम करने के निर्देश दिए हैं।

परिषद केे बजाय पीआईसी की बैठक में लिए निर्णय
शहर में लोगों से कचरा कलेक्शन वाहन शुल्क के लिए सालाना 365 रु. राशि वसूली जा रही है। यह निर्णय पीआईसी की बैठक में लिया। जबकि इस विषय को परिषद की बैठक में मंजूरी लेना थी लेकिन नपाध्यक्ष ने मनमानी कर पीआईसी की बैठक में निर्णय लिया।

बेबुनियाद हैं आरोप
^आरोप लगाना आसान है। डस्टबिन की खरीदी प्रक्रिया के तहत जीएम पोर्टल के जरिए की गई। वार्ड 8 में लोग व्यर्थ में पानी बहाते हैं। सड़कों का निर्माण कराना है। राशि नहीं होने से काम रुके हैं। सभी वार्डों में काम कराए हैं। आरोप बेबुनियाद हैं।
-लक्ष्मण चौहान, अध्यक्ष नगरपालिका बड़वानी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें