परीक्षा पे चर्चा:बड़वाह केंद्रीय विद्यालय के विद्यार्थियों ने देखा कार्यक्रम, विद्यार्थी बोले- प्रधानमंत्री की टिप्स से परीक्षा के तनाव में मिलेगी राहत

बड़वाह2 महीने पहले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को 'परीक्षा पे चर्चा' के दौरान विद्यार्थियों से सीधी बात की और उनके सवालों के जवाब भी दिए। बड़वाह केन्द्रीय विद्यालय के विद्यार्थियों को चर्चा करने का अवसर तो नहीं मिला, लेकिन विद्यार्थियों ने पूरे समय कुर्सियों पर बैठ कर प्रधानमंत्री की बातों को सुना।

अंत में विद्यार्थियों ने कहा कि परीक्षा के पहले हमे प्रधानमंत्री ने कई तरह के टिप्स और अमूल्य सुझाव दिए हैं। खास बात तो ये है कि हमें तनाव परीक्षा केंद्र के बाहर ही छोड़कर जाने का सुझाव दिया। साथ ही उन्हें आसपास के जीवन से सीखने की सलाह दी।

कक्षा 12वीं छात्रा वागिषा गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमे टिप्स देते हुए बताया कि जिस प्रकार त्योहार को सेलिब्रिटी करते है, उसी प्रकार परीक्षा को भी एक उत्सव की तरह मानना चाहिए,कहा कि परीक्षा तनाव नहीं बल्कि सेलिब्रेशन होना चाहिए।

स्थानीय केन्द्रीय विद्यालय बड़वाह के लगभग 850 विद्यार्थियों व शिक्षकों ने प्राचार्य अनुपम शुक्ला की उपस्थिति में सीआईएसएफ सांस्कृतिक भवन एवं विद्यालय परिसर में प्रोजेक्टर के माध्यम से परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण न्यूज चैनल के माध्यम से देखा गया।

पूरे कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा विद्यार्थियों के साथ किए गए संवाद को विद्यालय के विद्यार्थीयों ने ध्यान से सुना और पूरे कार्यक्रम का आनंद लिया। इस कार्यक्रम की सम्पूर्ण व्यवस्था विद्यालय की शिक्षिका कल्पना सैनी एवं शिक्षक मनीष खाम्बेटे द्वारा की गई थी।

खबरें और भी हैं...