पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दल-बदल:48 घंटे में भाजपा में लौटे 15 कार्यकर्ता बोले- जबरन पहनाए थे कांग्रेसी दुपट्‌टे

बड़वानी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजपुर क्षेत्र में 57 कार्यकर्ताओं ने बदली थी पार्टी, अब बोले-मंदिर के लिए दान मांगने गए थे

राजपुर विधानसभा में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर पिछले कुछ दिनों से कार्यकर्ताओं द्वारा राजनीतिक दल की अदला-बदला का दौर जारी है। रविवार रात को 57 कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने का मामला सामने आया। वहीं मामले में कार्यकर्ताओं ने दो दिन बाद ही यानि मंगलवार को यू-टर्न ले लिया। अब कार्यकर्ताओं का कहना है, कि वे विधायक व पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन के पास मंदिर निर्माण की राशि की मांग करने गए थे। इस दौरान उन्हें पार्टी के दुपट्टे पहना दिए गए। कार्यकर्ताओं का आरोप हैं कि बच्चन ने उन्हें पार्टी की सदस्यता लेने के लिए दबाव बनाया। राजपुर के 15 कार्यकर्ता मंगलवार को वापस भाजपा में चले गए। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष और विधायक बच्चन के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। रविवार रात को राजपुर के 15, नागलवाड़ी, ओझर व आसपास गांवों में 42 कुल 57 कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। इसके पीछे पार्टी में वरिष्ठ पदाधिकारियों की उपेक्षा को मुख्य वजह बताया जा रहा था। वहीं मंगलवार को फिर से हालात बदल गए। भाजपा से कांग्रेस में गए राजपुर के 15 कार्यकर्ताओं ने फिर से पार्टी बदल ली। इसको लेकर कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को सोशल मीडिया में वीडियो जारी कर स्वयं को भाजपा में होना बताया है। इससे कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

सहयाेग मांगने गए थे
राजपुर में बड़वानी रोड पर नीलकंठेश्वर मंदिर का निर्माण होना है। कार्यकर्ता कमल पंवार ने बताया मंदिर निर्माण के लिए विधायक निधि से सहयोग राशि मांगने के लिए बच्चन के पास गए थे। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को कांग्रेस के दुपट्टे पहनाकर सदस्यता दिलाई। जबकि हम लोग भाजपा में है।

बच्चन की साख दांव पर
बच्चन विस क्षेत्र ही नहीं प्रदेश में कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं। उनके क्षेत्र से लगातार कार्यकर्ता टूटकर भाजपा में जा रहे थे। ऐसे में उनकी साख भी दांव पर है। माना जा रहा है कि क्षेत्र में दल बदल का ये सियासी घमासान आने वाले दिनों में और तेज होगा। बच्चन ने कहा है-अभी कई भाजपाई संपर्क में हैं।

बच्चन ने ही दुपट्टा डालकर बनाया था सदस्य

पंचायत और निकाय चुनाव से पहले दोनों प्रमुख राजनीतिक दल जमीन मजबूत करने में लगे हैं। दरअसल आने वाले समय में ठीकरी व निवाली में निकाय और पंचायतों के चुनाव होना है। ठीकरी नगर परिषद राजपुर विधानसभा क्षेत्र में है। पिछले दिनों अंजड़ व राजपुर के 40 से ज्यादा कार्यकर्ता कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए थे।​​​​​​

सोशल मीडिया:सदस्यता फॉर्म की डेट एक्सपायर

कमल चौहान, रोहित जमरे, मिच्चु यादव, गगन मुजाल्दे नवलपुरा राजपुर के कांग्रेस सदस्यता फार्म वायरल हुए हैं, फार्म पर वर्ष 2011 से 2019 दर्ज है। यानी ये फार्म अब सदस्यता के लिए वैध नहीं हंै। जिन कार्यकर्ताओं ने सदस्यता ली है उनकी जानकारी भी दर्ज नहीं है। सदस्यता ग्रहण कराने वाले के भी हस्ताक्षर नहीं हैं।

भाजपा बता रही झूठ, कांग्रेस की नजर में दबाव

बच्चन : डराने-धमकाने का काम कर रही भाजपा

बाला बच्चन का आरोप है कि भाजपा एक साल से डराने-धमकाने का काम कर रही है। यही वजह है कि कुछ कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने के बाद फिर से भाजपा में लौट गए हैं। भाजपा दबाव की राजनीति कर कार्यकर्ताओं को दबा रही है। इस कारण हमारे कार्यकर्ता भय के चलते पार्टी छोड़ रहे हैं। लेकिन जल्द ही ये सब कांग्रेस में वापस आएंगे।

जिलाध्यक्ष : फर्जी सदस्यता दिला रहे हैं बच्चन

भाजपा जिलाध्यक्ष ओम सोनी ने बताया सोशल मीडिया के जरिए 57 कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेस ज्वाइन करने की जानकारी मिली है। अभी तो सुना था राजपुर विधायक झूठ बोलते हैं। अब वे फर्जी सदस्यता भी दिला रहे हैं। कांग्रेस के 14 नेता व कार्यकर्ताओं के भाजपा में शामिल होने से वे बौखला गए हैं। इस कारण विधायक व उनके कुछ नेताओं द्वारा फर्जी नामों को लेकर कांग्रेस ज्वाइन करने का दावा किया। वे सब हमारे साथ हैं। किसी विषय को लेकर चर्चा के लिए बुलाया था और कांग्रेस के दुपट्टे पहना दिए।

इसलिए दल-बदल जारी

कांग्रेस : नेताओं की पूछपरख, कार्यकर्ता की कोई नहीं सुनता

बच्चन जिले के हाई प्रोफाइल नेता हैं। कांग्रेस में कुछ नेताओं की ही पूछपरख है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार जाने के बाद से कार्यकर्ताओं के काम नहीं हो रहे हैं। पार्टी छोड़ने वालों का कहना है-नेताओं की पूछ है कार्यकर्ता की कोई नहीं सुनता।

भाजपा : नेता कद्दावर हो गए, कार्यकर्ताओं से संवाद कम हुआ

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद कुछ नेताओं व कार्यकर्ता भी स्वयं को कद्दावर मानकर अन्य कार्यकर्ताओं की उपेक्षा कर रहे हैं। वहीं पार्टी अब संगठन की बजाय व्यक्ति विशेष तक सीमित होती जा रही है। कार्यकर्ताओं व नेताओं के बीच संवादहीनता की स्थिति बन रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें