पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:कारखाने से जब्त किया 155 किलो नमकीन, पाम तेल का लिया सैंपल

बड़वानी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत अधिकारियों ने सेंधवा में की कार्रवाई

जिले में मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत खाद्य सामग्री की जांच की जा रही है। गुरुवार को अभियान के तहत खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग अधिकारियों ने सेंधवा में खाद्य सामग्री की जांच क। इस दौरान एक कारखाने से 155 किलो नमकीन जब्त किया गया। साथ ही पाम तेल और नमकीन के सैंपल लेकर जांच के लिए भोपाल भेजे गए। खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग अधिकारी एचएल अवास्या ने बताया अभियान के तहत सेंधवा का निरीक्षण किया गया। इस दौरान जय बजरंग नमकीन भंडार से 155 किलो नमकीन जब्त किया गया। यहां से पाम तेल का सैंपल भी लिया गया। जांच के दौरान नमकीन की गुणवत्ता कमजोर मिली। इस कारण से इसे जब्त किया गया है। जांच के लिए भेजे गया सैंपल यदि फेल होता है तो संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा के निर्देश पर जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही मिलावट रोकने का प्रयास किया जा रहा है। अन्य जिलों से आने वाली खाद्य सामग्री की भी निगरानी की जा रही है। ताकि जिले में मिलावटी वस्तुओं का क्रय-विक्रय न हो सके।

इधर... खुले में सामग्री बेचने वालों पर हो कार्रवाई
शहर सहित जिले में कई व्यापारी खाद्य सामग्री (नास्ता) खुले में बेच रहे है। सड़क किनारे संचालित होने वाली दुकानों पर ही समोसे-कचोरी खुले में ही रखे रहते है। सबसे ज्यादा ऐसी लापरवाही बस स्टैंड पर बरती जा रही है। यहां पर दिनभर बसों की आवाजाही होती है और इस दौरा धूल उड़ती है। जबकि यहां के दुकानदार बिना ढके ही सामग्री को रखे रहते है और बेचते है। इन पर कार्रवाई होना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें