पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन:45+ के 30.78% लोगों ने लगवाया पहला टीका

बड़वानी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • टीका लगवाने में दूसरे पायदान पर बुजुर्ग, 25.14% बुजुर्ग लगवा चुके टीका, 7.95% युवाओं ने ही लगवाया पहला डोज

जिले में 16 जनवरी से टीकाकरण दौर शुरू हुआ, जो अभी जारी है। अब तक 158576 लोगों को कोरोना वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज लगा है। इसमें हेल्थ वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर और 18 साल से अधिक आयु के लोग शामिल हैं। टीका लगवाने में 45 से 59 साल आयु वर्ग के लोग आगे है।

1 अप्रैल से इस आयु वर्ग का टीकाकरण शुरू हुआ। अब तक 30.78 प्रतिशत लोगों ने पहला और 4.29 फीसदी को दूसरा डोज लगा है। जबकि वैक्सीन का पहला डोज लगवाने के मामले में बुजुर्ग दूसरे नंबर पर है। 60 साल से अधिक आयु के 25.14 फीसदी लोगों को पहला व 8.13 प्रतिशत बुजुर्गों को दूसरा डोज लगा है। जिले में भी 21 जून से वैक्सीनेशन का महाभियान शुरू होना है। इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई है।

सेंधवा में समिति 21 से शुरू करेगी उपहार योजना
जिले में 21 से 30 जून तक वैक्सीनेशन का महाभियान शुरू होना है। जिले में अब तक जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों व मैदानी अमले द्वारा गांवों में घर-घर जाकर लोगों को टीका लगवाने के लिए जागरूक किया गया। सेंधवा में 21 जून से मानव सेवा समिति द्वारा उपहार योजना शुरू की जा रही है। समिति प्रमुख निलेश जैन ने बताया जनसहयोग से टीकाकरण केंद्र लायंस कम्युनिटी हाल में सजावट कर टीका लगाने वालों को लॉटरी से इनाम दिए जाएंगे। रोजाना लॉटरी से पांच लोगों के नाम निकालेंगे।

कोरोना प्रभारी मंत्री का दौरा कार्यक्रम
बड़वानी| जिले के कोरोना प्रभारी मंत्री प्रेमसिंह पटेल शनिवार सुबह 11.15 बजे ग्राम रेहगुन जाएंगे। दोपहर 12 बजे कृषि विकास अधिकारी के कार्यालय में बीज वितरण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

खबरें और भी हैं...