पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव:शादी समारोह में 50 व शव यात्रा में 20 लोग होंगे शामिल

बड़वानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

48 घंटे में 109 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 3400 पर पहुंच गया है। कलेक्टर ने जिले में धारा 144 लगाई है। इसका उल्लंघन करने पर धारा 188 में कार्रवाई होगी। मंगलवार कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए हैं। इसके तहत अब शादी समारोह में 50, शवयात्रा में 20 और उठावना व मृत्युभोज में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। रेस्टाेरेंट में भोजन करने पर रोक लगाई है। बंद हाल के कार्यक्रम में 50 प्रतिशत हाल क्षमता (अधिक 100 व्यक्ति) शामिल हो सकेंगे। जिम, स्वीमिंग पुल व सिनेमा घर बंद रहेंगे। 75% केस पानसेमल व सेंधवा क्षेत्र में मिलने पर उन्होंने जिले में विशेष व्यवस्था करने पर जोर दिया। कलेक्टर ने उचित मूल्य दुकान, गेहूं उपार्जन केंद्र, मंडी, बैंक, एटीएम, बिजली कंपनी के अफसरों को धारा 144 के तहत कार्यालयों में सोशल डिस्टेंस के लिए गोले बनाने के आदेश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग को फिर से 9 आरआरटी (रैपिड रिस्पांस टीम) व 9 एमएमटी (मोबाइल मेडिकल टीम) का गठन कर पानसेमल और सेंधवा क्षेत्र में घर-घर सर्वे कर संभावित कोरोना संक्रमितों के सैंपल लेकर होम क्वारंटाइन कराने, वरला में फीवर क्लिनिक शुरू करने के निर्देश दिए। उधर, कलेक्टर ने आमजन से अपील की है कि वे घर आने वाले सर्वे टीम के सदस्यों को सही जानकारी दें। मोहल्ला या गांव में कोई भी व्यक्ति महाराष्ट्र से आया है, तो उसकी जानकारी क्षेत्र के राजस्व अधिकारियों को या एसडीएम कार्यालय में बनाए कंट्रोल रूम पर दी जाए।

जिले में 241 एक्टिव केस
48 घंटे में 109 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमितों का आंकड़ा 3400 पर पहुंच गया है। जिले में अब 241 एक्टिव केस है। मंगलवार को 12 लोगों को छुट्‌टी मिली। अब तक 3128 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं। 126 लोगों की निगेटिव रिपोर्ट आई है। 618 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें