पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

70 फीसदी संक्रमित, होम क्वारंटाइन में ही हुए स्वस्थ:तलवाड़ा बुजुर्ग के 52 वर्ष बद्री कोटवाल ने आत्मविश्वास के बल पर कोरोना को दी मात

बड़वानी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्वस्थ्य हो गए बद्री कोटवाल। - Dainik Bhaskar
स्वस्थ्य हो गए बद्री कोटवाल।

तलवाड़ा बुजुर्ग निवासी 52 वर्षीय बद्री कोटवाल वैश्विक महामारी कोरोना की चपेट में आ गए। 70 फीसदी संक्रमण और सीपीआर 72 था। सीटी स्कैन में उनका स्काेर 20/25 था। कोटवाल ने हिम्मत नहीं हारी। आत्मविश्वास के बल पर होम क्वारंटाइन में रहकर कोरोना को मात दी और वे अब स्वस्थ है। डॉक्टरों की सलाह और उनके बताए उपायों के आधार पर वे घर पर ही आइसोलेशन में रहकर स्वस्थ हुए।

कोटवाल का कहना है कि रिपोर्ट पाॅजिटिव आने पर तनाव न ले। सबसे पहले अाप अपने मन में विश्वास रखे कि आपको कुछ नहीं होगा। सकारात्मक सोच रखे। डॉक्टरों की सलाह माने और उनके बताए अनुसार समय पर भोजन व दवाई लेते रहे। इससे कोई भी कोरोना संक्रमित अधिकतम 10 दिन में पूरी तरह स्वस्थ हो सकता है।

उन्होंने बताया घर पर रहने से यह फायदा मिलता है कि आपसे रोज दो बार जिला स्तरीय कंट्रोल रूम के अधिकारी फोन लगाकर आपका हाल पूछते हैं। उन्हें लगता है कि आपको अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत है, तो वे एंबुलेंस भेजकर आपको अस्पताल भर्ती करवाते हैं। लेकिन इसकी नौबत शायद ही किसी को आती होगी। क्योंकि उन्हें होम क्वारंटाइन में रहते हुए एक दिन भी ऐसा नहीं लगा कि अस्पताल में जाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें