पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिर कोरोना विस्फोट:सेंधवा में एक परिवार के 8 सदस्य, पाटी के पीपरकुंड में मां और पांच साल का बेटा कोरोना से संक्रमित

बड़वानी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 24 घंटे में मिले कोरोना के 17 नए केस, 204 हुई जिले में संक्रमितों की संख्या

जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 17 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सेंधवा के 11, राजपुर में 2, पीपरकुंड के 2 और एक-एक बड़वानी, देहदला के शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों ने बताया मंगलवार को मिले कोरोना संक्रमितों में शामिल पाटी क्षेत्र के पीपरकुंड गांव की महिला और उसका पांच साल के बेटा और सेंधवा में मिले 11 कोरोना मरीजों में से 8 एक ही परिवार के सदस्य शामिल हैं।
सीएमएचओ डॉ. अनिता सिंगारे ने बताया मंगलवार को 17 कोरोना के नए मामले सामने आए है। वहीं जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 204 हो गई है। सेंधवा के आठ लोग पहले से ही इंदौर में भर्ती थी। वहीं अन्य को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू कराया गया है। वहीं नए मरीज सामने आने के बाद से संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। वहीं राहत की बात ये है कि मंगलवार को 12 कोरोना के मरीजों को अस्पताल से छुट्‌टी मिल गई है और 178 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
राहत : 12 कोरोना संक्रमित मरीजों की हुई छुट्‌टी
बड़वानी के 12 कोरोना वायरस पॉजिटिव को उपचार के बाद मंगलवार को बड़वानी के आइसोलेेशन वार्ड से छुट्टी मिल गई। इसमें बड़वानी के वहिदा इदरीश, तस्किन सादिक शेख, कनिज इदरीश, साना इदरीश, उजेर इदरीश व अर्शी सादिक, राजपुर के किशोर बालमुकुंद, राजेंद्र चंपालाल, भागाबाई उदयराम, गोरीलाल उदयराम व आइसा निसार,सेंधवा के भारत आनंद शामिल है।

178 और संदिग्ध लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव
जिले से भेजे गएं सैंपलों में से 178 लोगोंं की रिपोर्ट और निगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन अनुसार अभी तक जिले से 5571 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से 4857 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव व 204 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। वहीं 421 लोगों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है।
आयुष विभाग ने कंटेनमेंट क्षेत्र में बांटी आयुर्वेद औषधि : आयुष विभाग ने अंजड, उचावद व पानसेमल में बनाए गए कंटेनमेंट झोन व उसके आसपास के घरों में पहुंचकर त्रिकुट काढ़ा पावडर व संशमनी वटी व होम्योपेथी दवाई का वितरण किया है।

जून में थे 64, जुलाई के 14 दिन में ही मिले 97 कोरोना के मरीज
जिले में लगातार बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या ने चिंता बढ़ा दी है। पिछले कुछ दिनों से रोजाना कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। जानकारी के अनुसार जून में 64 कोरोना के मरीज मिले थे। वहीं जुलाई के 14 दिनों में ही 97 मरीज मिल चुके हैं। अब नए-नए स्थानों पर कोरोना के मरीज मिल रहे हैं।

मरीजों की केस हिस्ट्री
सेंधवा :
सेंधवा में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार को 11 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें 8 एक ही परिवार से जुड़े हैं। जो अग्रवाल कॉलोनी और 3 वरला रोड स्थित जीनिंग में बने घर मे रहते हैं। सिविल अस्पताल से प्राप्त जानकारी के अनुसार अग्रवाल कॉलोनी निवासी 51 वर्षीय, 47 वर्षीय, 45 वर्षीय व 29 वर्षीय पुरुष व 47 वर्षीय महिला शामिल हैं। इसी तरह वरला रोड निवासी 30 वर्षीय पुरुष, 51 व 18 वर्षीय महिलाएं शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया संक्रमित परिवार के यहां 30 जून को शादी थी। शादी बड़वानी में हुई थी। इसमें महाराष्ट्र व अन्य स्थानों से रिश्तेदार आए थे। आयोजन के कुछ समय बाद परिवार के सदस्यों को सर्दी-खांसी की समस्या हुई। परिवार के 65 वर्षीय बुजुर्ग की इंदौर में इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। निजी लैब में रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। दोनों जगह कंटेनमेंट जोन बनाए गए।
पीपलकुंड : गांव में 27 वर्षीय महिला और उसका पांच वर्षीय बेटा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है कि महिला का ससुर बड़वे का काम (झाड़फूक) करता है। जिसके यहां कई लोगों का आना-जाना होता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि आने-जाने वाले किसी व्यक्ति के संपर्क में आने से महिला कोरोना पॉजिटिव हुई और उससे उसका बेटा संक्रमित हुआ।
राजपुर : राजपुर में 2 नए केस सामने आए। बीएमओ एमएस सिसोदिया ने बताया मंगलवार को जो नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। वह सभी कंटेनमेंट एरिया के निवासी है, जो पहले से संक्रमित हो चुके मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें