पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Barwani
  • Agitation Carried Out By Preparing Food Outside The Rehabilitation Office, Affected On Indefinite Strike, Spent The Night Outside The Office

डूब प्रभावितों ने किया आंदोलन:पुनर्वास कार्यालय के बाहर भोजन बनाकर किया आंदोलन, अनिश्चितकालीन धरने पर प्रभावित, कार्यालय के बाहर गुजारी रात

बड़वानी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एनवीडीए पुनर्वास कार्यालय के बाहर भोजन करते डूब प्रभावित। - Dainik Bhaskar
एनवीडीए पुनर्वास कार्यालय के बाहर भोजन करते डूब प्रभावित।

यह तस्वीर जिले में अच्छी बारिश के लिए लोगों द्वारा उजवनी करने की नहीं है। बल्कि सरदार सरोवर बांध के डूब प्रभावितों के अनिश्चित कालीन धरना आंदोलन के दौरान भोजन की है। डूब प्रभावितों ने पुनर्वास की मांग को लेकर मंगलवार से एनवीडीए पुनर्वास कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना आंदोलन शुरू किया है। रात परिसर में गुजारी। वहीं बुधवार को सुबह गांवों से लोग रोटी लेकर आए। परिसर में आलू की सब्जी बनाकर आंदोलन स्थल पर प्रभावितों ने बच्चों के साथ भोजन किया।

नर्मदा बचाओ आंदोलन व डूब प्रभावितों द्वारा पुनर्वास को लेकर अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है। बुधवार को ईद की छुट्‌टी होने से कार्यालय के गेट पर ताला लगा रहा। वहीं प्रभावितों ने धरना देकर अफसरों की अनदेखी व लापरवाही का विरोध किया।

आंदोलन कार्यकर्ता पवन यादव ने बताया रात को खिचड़ी बनाकर खाई थी। बुधवार को लोग गांवों से रोटी लेकर आए। परिसर में सब्जी बनाकर प्रभावितों को भोजन कराया। उन्होंने बताया नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के अधिकारी वर्ष 2017 से पुनर्वास नहीं कर रहे हैं। अब सैकड़ों परिवार टीन शेड में जीवन बिताने को मजबूर हैं। लोगों को घर प्लाट व आजीविका के लिए प्लाट नहीं दिए हैं। इसके चलते प्रभावितों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन जिम्मेदार अफसर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। अब पुनर्वास का लाभ मिलने तक अनिश्चितकालीन धरना आंदोलन जारी रखेंगे।

खबरें और भी हैं...