पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलेक्टर के निर्देश पर कार्रवाई:महाराष्ट्र से खेतिया को जोड़ने वाले सभी छोटे रास्ते बंद, मुख्य मार्ग से हो रहा आवागमन

बड़वानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना रोकने के लिए बंद किए रास्ते, पुलिस जवान भी तैनात किए

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसी स्थिति हमारे यहां न बने। इसलिए महाराष्ट्र से खेतिया को जोड़ने वाले सभी छोटे रास्तों को बंद कर दिया है। वहीं पगडंडी रास्तों पर नाली खोदी गई है, ताकि यहां से भी आना-जाना न हो सके। कुछ स्थानों पर निगरानी के लिए पुलिस जवान भी तैनात किए गए हैं। अब केवल मुख्य मार्ग से ही लोग आना-जाना कर पा रहे हैं। कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा के निर्देश पर अधिकारियों ने कार्रवाई की। कुछ रास्तों पर बेरिकेट्स लगाए हैं तो कुछ स्थानों पर लकड़ी की बल्ली बांधकर रास्ता बंद किया है। अधिकारियों ने बताया खेतिया से लगी भोमराटा सीमा चौकी व ग्रामीण क्षेत्र धावड़ी की सीमा का आवागमन बंद किया है। महाराष्ट्र सीमा के मुख्य प्रवेश द्वार बेरियर चौराहे पर पैदल यात्रियों व वाहनों का आवागमन जारी हैं। यहां पर भी प्रत्येक आने-जाने वाले की जांच की जा रही है। जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों से खेतिया-पानसेमल में कोरोना के ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। इसके चलते अब सख्ती बरती जा रही है। इन दोनों ही स्थानों पर महाराष्ट्र से ज्यादा लोग आना-जाना करते हैं और महाराष्ट्र में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है।

कलेक्टर ने दिए थे निर्देश
कलेक्टर ने सोमवार को सभी एसडीएम को दिए गए आदेश पर कार्रवाई की गई। इसके तहत महाराष्ट्र सीमा से लगे ग्रामों के कच्चे-पक्के पहुंच मार्ग पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इन मार्गों से कोई प्रवेश न कर पाए। इसके लिए स्थानीय कर्मचारियों व ग्रामीणों की टोली बनाकर जिम्मेदारी सौंपी गई है। अब महाराष्ट्र से जिले की सीमा में सिर्फ खेतिया स्थित बेरियर चौराहे की सीमा से ही जिले में प्रवेश किया जा सकेगा। इस दौरान जिले में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्केनिंग व पल्स आॅक्सीमीटर से जांच कर उसकी पूरी जानकारी दर्ज की जा रही है। इसके बाद ही जिले में प्रवेश दिया जा रहा है।

महाराष्ट्र से आने वाले को 7 दिन किया जा रहा होम क्वारंटाइन
महाराष्ट्र से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जांच करने के साथ ही उसकी जानकारी राजस्व अधिकारियों को दी जा रही है, ताकि संबंधित को 7 दिन होम क्वारंटाइन किया जा सके। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में अनाउंसमेंट कराया गया है कि यदि गांव में कोई भी व्यक्ति महाराष्ट्र से आता है तो उसकी जानकारी अधिकारियों को दें। साथ ही अधिकारियों ने बताया जिन लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है, यदि वह बाहर घूमते पाए गए तो कार्रवाई की जाएगी।

दोंदवाड़ा के पास महाराष्ट्र की सीमा सील, कर्मचारी तैनात

पानसेमल | बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए खेतिया के बाद अब पानसेमल तहसील के ग्राम दोंदवाड़ा के पास महाराष्ट्र सीमा को सील किया है। यहां के रास्ते को बंद कर पांच कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। एसडीएम सुमेरसिंह मुजाल्दा ने बताया निगरानी रखने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जो आने-जाने वालों पर नजर रखेंगे। वहीं यहां पर जांच के लिए थर्मल स्क्रीनिंग मशीन की व्यवस्था की जाएगी। बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण की स्थिति को रोकने के लिए लोगों को भी सहयोग करना होगा। रास्ते से कोई आना-जाना न कर सके। इसके लिए जेसीबी से गड्‌ढा खोदा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें