पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी:नौकरी का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाले नकली थानेदार को असली ने पकड़ा, 3 सह आरोपी भी पकड़े

बड़वानी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

3 दिन पहले नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया था। मामले में पुलिस ने गुरुवार मुख्य आरोपी समेत 3 सह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी नकली थानेदार व कोटक महिंद्रा कंपनी का नकली मैनेजर बनकर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करता था। पुलिस ने मुख्य आरोपी को 13 अप्रैल तक रिमांड पर लिया है। वहीं 3 सह आरोपियों को जेल भेजा है। कोतवाली प्रभारी राजेश यादव ने बताया 3 दिन पहले 1 युवती ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बताया था रेहान खान निवासी राजपुर ने जगह-जगह नौकरी दिलाने के पैम्पलेट चिपकाए थे। जिनमें लिखा था युवतियों को नौकरी की जरूरत है तो संपर्क करें। संबंधित से संपर्क करने पर पहले रेहान खान ने बताया कोटक महिंद्रा में व असिस्टेंट मैनेजर है और तुम्हारी नौकरी लगवा दूंगा बाद में कहने लगा मैं पुलिस विभाग मे थानेदार बन गया हूं।

स्वयं को पत्रकार भी बताता था। इसके पास से कई फर्जी आईडी व फॉर्म थे। युवती को शक होने पर उसने कोतवाली में शिकायत की। युवती के पूछने पर विवाद हो गया और पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी फरार हो गया। इसकी कार से पुलिस को फर्जी दस्तावेज जैसे पुलिस थानेदार का नकली आईडी कार्ड, नकली प्रेस कार्ड, कोटक महिंद्रा में असिस्टेंट मैनेजर का नकली आईडी कार्ड, सीएम स्वरोजगार योजना के तहत हितग्राहियों को 1 करोड़ रु. प्रदान करने के संबंध में एक पत्र, 1 करोड़ रु. का फर्जी चेक, जो जिला कलेक्टर के द्वारा जारी किया होना लिखा था।

1 पिस्टल जब्त की। फरार आरोपी को पुलिस ने केंद्रीय स्कूल की पहाड़ी से गिरफ्तार किया। पूछताछ में बताया उसने फर्जी दस्तावेज 3 लोगों से बनवाए थे। इन्हें भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अन्य आरोपी महावीर जैन से कंप्यूटर व प्रिंटर, अनिल गुप्ता से कंप्यूटर व सील बनाने की मशीन, फूल सिंह से कंप्यूटर व प्रिंटर जब्त किया है।

धोखेबाजी के चार चेहरे... करतूत पढ़िए

सह आरोपी फूल सिंह: स्वरोजगार योजना के तहत हितग्राही 1 करोड़ रुपए का फर्जी पत्र को दिया है।

मुख्य आरोपी रेहान खान: नकली पुलिस व मैनेजर बन नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी की।

सह आरोपी महावीर जैन: थानेदार आईडी, महिंद्रा मैनेजर, प्रेस के सभी कार्ड नकली बनाए।

सह आरोपी अनिल गुप्ता: कलेक्टर कार्यालय की सील नकली बनाई। सील बनाने की दुकान है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें