पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अधिकारियों के साथ बैठक:परियोजना काे पूरा करवाकर किसानों को दिलाएंगे लाभ

बड़वानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट निजी कार्यक्रम से शनिवार को शहर आए। यहां वे साढ़ू भाई व पाटी बीआरसी प्रफुल्ल पुरोहित के पिता डॉ. शरदचंद्र पुरोहित के पगड़ी कार्यक्रम में शामिल हुए। इस बीच उन्होंने सर्किट हाउस पर अफसरों की बैठक ली। सिलावट ने कहा- लोअर गोई परियोजना को पूरा करवाकर किसानों को लाभ दिलाएंगे। इसके लिए प्रयास जारी है। सर्किट हाउस पर उन्होंने कैबिनेट मंत्री प्रेमसिंह पटेल, कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा सहित अधिकारियों के साथ बैठक की।

उन्होंने जल संसाधन विभाग के ईई जीएस मंडलोई को क्षेत्र के अनुसार जल संरचनाओं की योजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा बड़वानी जिला आदिवासी बाहुल्य व पहाड़ी क्षेत्र होने से यहां सिंचाई सुविधा का महत्व ज्यादा है। इसलिए सिंचाई विभाग क्षेत्र विशेष अनुसार ऐसे तालाबों का प्रस्ताव बनाए, जो छोटे-छोटे किसानों के लिए उपयोगी हो। इससे उनकी आय दोगुनी हो सके। वहीं उन्होंने मंडलोई से जिले की सिंचाई तालाबों की स्थिति और उसमें क्या और कैसे वृद्धि की जा सकती है, इसकी भी जानकारी ली।

मंत्री बोले- विकास के लिए यह भी जरूरी
नर्मदा परिक्रमा पर परिवार के साथ निकले कृषि मंत्री कमल पटेल शनिवार सुबह 10.30 बजे राजघाट रोड स्थित नर्मदा किनारे पहुंचे। तीनों ओर सरदार सरोवर बांध का बैकवाटर देखकर बोले- बैकवाटर अब जमा है लेकिन क्या करें। विकास के लिए परियोजना भी जरूरी है। वहीं उन्होंने नर्मदा किनारे मौजूद लोगों से चर्चा कर राजघाट व नर्मदा घाटी की जानकारी ली। इसके बाद परिजनों के साथ नर्मदा का पूजन किया। मंत्री पटेल ने कृषि विधेयकों के विरोध व किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेसियों और किसान यूनियन के धरना प्रदर्शन पर कहा, किसानों को भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा है। कृषि विधेयक से किसानों को ही लाभ होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें